भीषण सड़क हादसा, 12 लोगों की मौत

जोधपुर। राजस्थान में जोधपुर बालेसर रोड पर आगोलाई गांव के पास दो स्कॉर्पियो की आमने-सामने की टक्कर में 12 लोगों की मौत हो गई। टक्कर इतनी भयंकर थी कि मौके पर ही एक महिला और एक पुरुष का धड़ से अलग हो गया। घायलों को जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल लाया गया।

जिले के बालेसर कस्बे के आगोलाई के पास हुई भीषण सडक़ दुर्घटना में मृतकों की संख्या 12 तक पहुंच गई है। दो और घायलों ने दम तोड़ दिया। अब भी अस्पताल में छह लोग उपचाराधीन है। इधर, सुबह से ही अस्पताल में मृतकों के परिजन और रिश्तेदारों के अलावा जनप्रतिनिधि भी पहुंचे। इस हादसे पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है। वहीं, पूरा सोमेसर गांव शोक में डूब गया है। यहां ग्रामीणों ने बाजार बंद रखकर संवेदना जताई।

जोधपुर से करीब 40 किलोमीटर दूर आगोलाई के पास सोमवार देर रात दो स्कार्पियो की आमने-सामने भिड़ंत हो गई थी। रात को इसमें दस लोगों की मौत हो गई थी। मंगलवार सुबह दो और घायलों ने दम तोड़ दिया। घायल सन्नी और भोजाकोर निवासी बाबूराम बिश्नोई ने मंगलवार सुबह दम तोड़ दिया।

मायरा भरने आ रही कार बाबूराम चला रहा था। उनकी मौत होने से मृतकों की संख्या 12 हो गई है। अभी एक बालक सहित छह घायल अस्पताल में भर्ती है। जिले के सोमेसर गांव निवासी विश्नोई परिवार के सदस्य अपनी बहन के घर में सोमवार रात होने वाली शादी में शिरकत करने हंसी-खुशी मंगल गीत गाते हुए जा रहे थे।

इतने में उनकी स्कॉर्पियो की सामने से आ रहे सोनी परिवार की स्कॉर्पियो से आगोलाई के पास में भीषण टक्कर हो गई थी। हादसा इतना भयानक था कि दोनों ही स्कॉर्पियो के परखच्चे उड़ गए। वहीं, एक पुरुष और एक वृद्धा का सर फंसने के कारण धड़ों को अन्य शवों के साथ अस्पताल लेकर आए। वहीं, कुछ लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दो और लोगों की मौत हो गई। शेष सभी घायलों का मथुरादास माथुर अस्पताल के सघन चिकित्सा वार्ड में इलाज चल रहा है।

एक कार में बिश्नोई समाज के लोग सवार थे। जो भोजाकोर से जोलियाली गांव शादी में मायरा भरने आ रहे थे। दूसरी कार में सोमेसर (पाली) के सोनी समाज के लोग सवार थे जो जैसलमेर की तरफ जा रहे थे। वहीं पूरे सोमेसर गांव में मातम छा गया है। मंगलवार सवेरे ज्यों ही हादसे की खबर फैली तो हर कोई गमजदा हो गया।

हादसे में जोधपुर आ रहे स्कॉर्पियो सवार सोमेसर निवासी गौतम सोनी पुत्र भीवराज सोनी, नारायणसिंह राजपुरोहित पुत्र खींवसिंह, देरावरसिंह राजपुरोहित पुत्र भंवरसिंह, सन्नी प्रजापत अर्जुनराम की मौके पर ही मौत हो गई।

इसी स्कॉर्पियो में सवार शेख नफजल पुत्र इस्लाम शेख निवासी हिंगोली की भी मौत हो गई। शेख नफजल बीते कुछ साल से सोमेसर में ही निवास करता था व गौतम सोनी के यहां नगीने का काम करता था। एक साथ पांच लोगों की मौत के बाद सोमेसर सहित आसपास का पूरे क्षेत्र में शोक की लहर छाई हुई है। सोमेसर का पूरा बाजार शोक में बंद रहा।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि बालेसर- जोधपुर रोड पर अगोलाई गांव के पास हुए एक भीषण सड़क हादसे में जान गंवाने वालों की खबर सुनकर गहरी पीड़ा हुआ। जिन परिवारों ने अपने प्रियजनों को खो दिया है, उनके प्रति मैं हार्दिक संवेदना प्रकट करता हूं। ईश्वर उन्हें इस क्षति को सहने की शक्ति दे। घायल जल्द ठीक हों, ये कामना करता हूं। मुख्यमंत्री सहायता कोष से एक-एक लाख रुपये मृतकों के परिजनों को दिए जाने की घोषणा की है।

वहीं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र व लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रहे वैभव गहलोत ने भी ट्वीट कर दुख जताया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि जोधपुर-बालेसर रोड पर हुए भीषण सड़क हादसे से बहुत व्यथित हूं, मृतकों में महिलाएं और बच्चियां भी हैं यह बहुत ही हृदय विदारक हादसा है। मैं ईश्वर से सभी मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करता हूं।

जोधपुर सांसद गजेंद्रसिंह शेखावत ने भी ट्वीट कर इस हादसे पर शोक जताया है। उन्होंने कहा कि जोधपुर के बालेसर थाना क्षेत्र में आगोलाई के पास हुए भीषण सड़क हादसे में 12 लोगों की मौत अत्यंत दुखद है।ईश्वर से प्रार्थना है इस कठिन समय में परिजनों को सम्बल दें एवम दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें। उन्होंने दुर्घटना में घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *