यात्रियों से भरी बस खाई में गिरी, 24 की मौत

नई दिल्ली: पाकिस्तान में एक बस खाई में गिर गई. इस हादसे में अबतक 24 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में महिला और बच्चे भी शामिल हैं. पुलिस ने कहा कि एक पुल के ढह जाने और बस के पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिम में खाई में गिर जाने के कारण यह बड़ा हादसा हो गया.

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. यात्रियों से भरी बस खाई में गिर गई, जिसमें 24 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. पुलिस के मुताबिक यह हादसा पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर में हुआ. यह बस खाई में गिरी उस समय 35 यात्री सवार थे.

उन्होंने बताया कि इस हादसे में 24 यात्रियों की जान चली गई है और बाकी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. यह हादसा उस समय हुआ, जब बस पाकिस्तान खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के कांडिया से बगरू की ओर जा रही थी.


चीफ सिविल डिफेंस वार्डन अहसानुल हक ने बताया कि जब बस एक पुल से गुजर रही थी, तभी पुल ढह गया. पुल बहुत पुराना और कमजोर था. इस दुर्घटना में जान गंवाने वाले सभी 24 लोग दूरदराज के इलाके के रहने वाले थे.


पाकिस्तान के अपर कोहिस्तान के जिला पुलिस चीफ राजा अब्दुल सबूर का कहना है कि इस हादसे की सूचना मिलते ही राहत और बचाव टीमें फौरन घटनास्थल पर पहुंची और शवों को बाहर निकालने में जुट गई हैं. जहां पर हादसा हुआ, वो पहाड़ी इलाका है. अंधेरा होने की वजह से राहत और बचाव टीमों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

14 अगस्त को 17 लोगों ने जान गंवाई थी
14 अगस्त को भी खैबर पख्तूख्वा प्रांत में हुए अलग-अलग हादसों में 17 लोगों की मौत हो गई थी। कघान घाटी के कवाई क्षेत्र में एक कार खाई में गिर गई थी। जिसमें चार पर्यटकों की मौत हो गई थी। वहीं, काराकर पास में एक अन्य कार खाई में गिर गई थी। इसमें एक ही परिवार की चार महिलाओं और बच्चों की मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *