कारों की टक्कर, हुआ विस्फोट, 19 की मौत, 30 लोग घायल

काहिरा: मिस्र की राजधानी काहिरा में चार कारों के बीच हुई भीषण टक्कर में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इस कारण देश के मुख्य कैंसर अस्पताल को खाली कराना पड़ा है.

मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि रविवार को चार कारों में हुई टक्कर के कारण काहिरा स्थित नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट के बाहर विस्फोट हो गया. बयान में कहा गया है कि दुर्घटना में 30 अन्य लोग घायल भी हुए हैं. तहरीर चौक के पास हुई दुर्घटना के बाद कैंसर अस्पताल को खाली करना पड़ा है.

सरकारी समाचार एजेंसी मेना के अनुसार, विस्फोट तब हुआ जब सड़क पर गलत तरीके से चल रहा एक तेज रफ्तार वाहन अन्य कारों से टकरा गया, जिससे आग लग गई और अस्पताल का हिस्सा प्रभावित हुआ. कई वाहन अस्पताल के बाहर आग की लपटों में घिर गए.

मिस्र के स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि अधिकारी अन्य शवों की तलाश कर रहे हैं जो शायद नील नदी में गिर गए होंगे, जो अस्पताल के बगल में स्थित है.काहिरा विश्वविद्यालय जिसके अंतर्गत कैंसर संस्थान है, इसके सूचना कार्यालय ने एक बयान में कहा कि विस्फोट से इमारत का हिस्सा प्रभावित हुआ, लेकिन कर्मचारी और मरीज सुरक्षित हैं.

पुलिस सूत्रों ने शुरू में अनुमान लगाया था कि विस्फोट इमारत के अंदर ऑक्सीजन कंटेनर से हुआ होगा.अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने आधिकारिक जांच शुरू करने के लिए घटना स्थल पर एक टीम भेजी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *