भीषण हादसों में पांच लोगों की दर्दनाक मौत, 28 घायल

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में भीषण हादसे ने पांच लोगों को मौत की नींद सुला दिया. ये हादसा चन्दौसी हाईवे पर कुंदरकी कस्बे के पास शनिवार देर रात हुआ जहां एक कार सड़क किनारे खड़ी ट्रैक्टर-ट्राली में पीछे से घुस गई.

इस हादसे में कार सवार दंपती व बेटी समेत पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. गंभीर रूप से घायल ड्राइवर को इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. मृतक एक ही परिवार के हैं. घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है.

मूंढापांडे थाना क्षेत्र के ग्राम रामपुर भीला गांव के रहने वाले मुहम्मद रफी की छोटी बहन की ससुराल कुंदरकी के थाना क्षेत्र के मझोली गांव में है. रफी की बहन मानसिक रूप से बीमार है और दो दिन से लापता है. शनिवार देर रात पता लगने पर रफी परिजनों के साथ बहन के घर जा रहा था.

कार में उनका भतीजा गुड्डू (20) पुत्र मोखा, गुड्डू की मां फूलजहां (48), भतीजी फतिमा (4) पुत्री रफी के अलावा परिवार की ही परवीन (38) पत्नी रफी निवासी रामपुर भीला सवार थे. कार को मदनापुर गांव का महबूब (40) पुत्र शरीफ चला रहा था.

कुंदरकी कस्बे के पास हाईवे पर कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़ी टैक्टर-ट्राली में घुस गई. हादसा इतना जोरदार था कि कार के परखच्चे उड़ गए. हादसे की जानकारी मिलते ही मौके पर भीड़ जमा हो गई. भीड़ में शामिल लोग पुलिस को सूचना देने के साथ ही घायलों को बाहर निकालने में जुट गए.

हादसे में रफी, परवीन, फूलजहां, फतिमा और गुड्डू पांचों की मौत हो गई. ड्राइवर महबूब को गंभीर चोटें आईं हैं, उसे कुंदरकी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है, वहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसे रेफर कर दिया. पुलिस ने दोनों वाहनों को कब्जे में ले लिया है.

बस की ब्रेक फेल, बाल-बाल बचे 27 यात्री
बिलासपुर।
चंडीगढ़-मनाली एनएच पर बनेर शिव मंदिर के पास शनिवार देर शाम एचआरटीसी की मंडी डिपो की (जेएनएनआरयूएम) बस की ब्रेक फेल हो गई। बस बद्दी से मंडी जा रही थी। अचानक ब्रेक फेल होने के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

गनीमत रही कि चालक रमेश चंद ने सूझबूझ का परिचय देते हुए बस में सफर कर रही 27 सवारियों को बचा लिया। चालक रमेश चंद को ने पहले आगे चल रहे एक ट्रक से बस टकराई और फिर पहाड़ी की तरफ टकरा दी, जिससे बस रुक गई।


इस हादसे में बस चालक को मामूली चोटें आई हैं और बस में बैठी एक युवती के सिर पर चोटें आई हैं। जिसे आपातकालीन सेवा 108 एंबुलेंस से प्राथमिक चिकित्सा केंद्र स्वारघाट लाया गया है, जहां उसका उपचार किया गया।

घायल युवती की पहचान शिल्पा निवासी मंडी के रूप में हुई है, जो बद्दी से अपने घर मंडी जा रही थी। हादसे की सूचना परिचालक नवीन कुमार ने 108 पर दी, जिसके बाद पीएचसी की 108 एंबुलेंस राहत-बचाव के लिए मौके पर पहुंची।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *