दर्दनाक सड़क हादसे में मासूम समेत चार बने काल के ग्रास

शादी से लौट रहा परिवार परिवार हुआ हादसे का शिकार

श्रीनगर : पहाड़ में हादसे दर हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। हादसों में अभी तक कई जिंदगियां समाप्त हो गयी हैं। पहाड़ की सर्पीली सड़कें और खस्ताहाल मोटरमार्ग इन पर किसी भी अफसर और किसी भी विभाग की नजर नहीं जाती है और लोग काल के ग्रास बन रहे है पर पूछनहार कोई नहीं है। यह आज की बात नहीं है लंबे समय से पहाड़ की खस्ताहाल सड़कों पर लोग सालों से काल के ग्रास बन रहे है। हमारे भाग्यविधाताओं को तो सिर्फ चिंता है अपनी कुर्सी की। ताजा मामला श्रीनगर गढ़वाल के कीर्तिनगर क्षेत्र का है।

पहाड़ में हादसे दर हादसों में अभी तक कई परिवारों का मूल ही नष्ट हो गया। ऐसा ही कुछ हुआ टिहरी गढ़वाल के कीर्तिनगर क्षेत्र में। आपको बता दें कि श्रीनगर में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में पूरा परिवार तबाह हो गया। हादसे में 10 महीने की बच्ची और उसके माता-पिता समेत 4 लोगों की मौत हो गई। कार में 5 लोग सवार थे, जिनमें सिर्फ 8 साल का बच्चा सुरक्षित है, वो घायल है। बच्चे का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

हादसा कीर्तिनगर-सिल्काखाल मोटरमार्ग पर हुआ, जहां बेकाबू कार गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में कार चालक की पत्नी और साली की दस महीने की बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कार के चालक और उसकी साली ने अस्पताल ले जाते वक्त दम तोड़ दिया।

घटना में केवल कार चालक का बेटा सुरक्षित बचा है, उसे इलाज के लिए बेस हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। हादसे में मारे गए लोग कीर्तिनगर के बंदासा गांव के रहने वाले थे। मंगलवार शाम चालक सुनील शाह (33) अपने परिवार और रिश्तेदार के साथ सरकासैंण में एक शादी में शामिल होकर अपने गांव वापस लौट रहे थे।

इसी दौरान रात सवा 8 बजे उनकी कार बेकाबू होकर खाई में गिर गई। स्थानीय लोगों ने इस बारे में एसडीआरएफ और पुलिस को सूचना दी। पर जब तक बचाव टीमें मौके पर पहुंची तब तक सुनील की पत्नी कोमल (28) और साली पूनम की बेटी अंशिका (10 माह) की मौत हो चुकी थी।

साली पूनम और चालक सुनील ने भी अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया। हादसे में सुनील का 8 वर्षीय बेटा साहिल सुरक्षित है, उसे इलाज के लिए श्रीनगर के हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *