सुरक्षा व्यवस्थाओं को ध्यान में रखते हुए पुलिस को समय पर पहुंचने को कहा

पौड़ी: जिलाधिकारी श्री धीराज सिंह गर्ब्याल के निर्देशन पर आज अपर जिलाधिकारी डा. एस.के.बरनवाल ने अपने कार्यालय कक्ष में जनपद के परीक्षा केन्द्रों मंे आयोजित होने वाली उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा वन आरक्षी के पदों पर भर्ती हेतु लिखित परीक्षा 16 फरवरी, 2020 की तैयारी को लेकर संबंधित अधिकारियों के साथ बैठक लेते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि परीक्षा में किसी भी प्रकार की लापरवाही न हो, इस बात को गम्भीरता से लेना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने परीक्षा केन्द्रों में सुरक्षा व्यवस्थाओं को ध्यान में रखते हुए पुलिस को समय पर पहुंचने को कहा, ताकि मुख्य द्वार पर ही सुव्यवस्थित रूप से परीक्षार्थियों की चेकिंग करते हुए, किसी भी दशा में मोबाइल आदि प्रतिबन्धित सामाग्री परीक्षा परिसर में न पहंुचे, इस बात को गंभीरता से लेना सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने कहा कि इस तरह की परीक्षा में अराजक तत्व, व्यक्तियों का अंदेशा बना रहता है, जिसको लेकर कड़ी निगरानी रखना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने परीक्षा हेतु नामित सेक्टर मजिस्ट्रेटों को निर्देशित किया कि परीक्षार्थियों का प्रवेश पत्र, फोटो से चेहरा का मिलान आवश्यक रूप से करेंगे।

उन्होंने कहा कि समुचित सुरक्षा व्यवस्थाओं के बीच कोषागार से दो पाली में परीक्षा सामाग्री निकाली एवं जमा की जायेगी। जिस हेतु उन्होंने समुचित व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए संबंधित अधिकारियों का आवश्यक दिशा-निर्देश दिये तथा सी.सी.टी.वी. कैमरे की निगरानी में कार्याें को सम्पादित करने को कहा। उन्होंने परीक्षा में तैनात सभी अधिकारी/कार्मिकों को कड़ाई से निर्देशों का अनुपालन करने को कहा।

ठक में उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के प्रतिनिधि सुभाष घिल्डियाल, कोषाधिकारी प्रवीन कुमार बडोनी, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुनीता अरोड़ा, सेवायोजन अधिकारी मुकेश रयाल, जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) बिमल चन्द्र बहुगुणा सहित नोडल/सेक्टर मजिस्टेªट एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

उत्तराखण्ड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा वन आरक्षी के पदों पर भर्ती हेतु लिखित परीक्षा 16 फरवरी, 2020 को जनपद के श्रीनगर एवं पौड़ी में विभिन्न परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित की जायेगी।

जिला प्रशासन से प्राप्त जानकारी के अनुसार इस परीक्षा हेतु एक केन्द्र जिसका कोड संख्या 1405 है, रेन बो पब्लिक स्कूल श्रीनगर पौड़ी गढ़वाल त्रुटिवश अंकित किया गया है, के स्थान पर रेन बो पब्लिक स्कूल चैरास जनपद टिहरी गढ़वाल जो श्रीनगर के सामने अलकनन्दा नदी के पार स्थित है, में आयोजित होगी। उन्होंने कहा कि उक्त परीक्षा केन्द्र से संबंधित अभ्यर्थी रेन बो पब्लिक स्कूल चैरास जनपद टिहरी गढ़वाल में परीक्षा हेतु उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *