मैक्स लाइफ इंश्योरेंस ने की हल्द्वानी में 2000 पौधे रोपने की घोषणा

हल्द्वानी। भारत के अग्रणी जीवन बीमाकर्ताओं में से एक मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (‘‘मैक्स लाइफ/कंपनी‘‘) ने पर्यावरण सुरक्षा के लिए अपनी प्रतिबद्धता जारी रखते हुए आज उत्तराखंड के हल्द्वानी में 2000 से अधिक पौधे रोपने की घोषणा की है।

कंपनी हमेशा से ही पर्यावरण संरक्षण को लेकर सजग रही है और प्रकृति के सस्टेनेबल विकास एवं संरक्षण के लिए प्रतिबद्ध है। स्थानीय स्तर पर पर्यावरण संबंधी यह पहल कर्मचारियों को कंपनी के कार्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी एजेंडा से भी जोड़ेगी। 


पौधारोपण अभियान की अध्यक्षता रेखा आर्या, माननीय महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री ने की जबकि इस मौके पर सविन बंसल, आईएएस, कलेक्टर जिला नैनीताल, डॉ चंद्र प्रकाश भेंसोरा, प्रधानाध्यापक, सुशीला तिवारी मेडिकल कॉलेज तथा विनीत कुमार, आईएएस, मुख्य विकास अधिकारी, जिला नैनीत भी उपस्थित थे।

साथ ही, मैक्स लाइफ के लगभग 400 कर्मचारियों समेत क्षेत्र के बीमा एजेंटों ने भी कार्यक्रम में भाग लिया। इस पहल के बारे में शैलेश सिंह, डायरेक्टर एवं चीफ पीपल ऑफिसर, मैक्स लाइफ ने कहा, ’’मैक्स लाइफ इंश्योरेंस में हमारा मुख्य ज़ोर सस्टेनेबिलिटी को एजेंडा को आगे बढ़ाने पर रहता है। मैं इस वृक्षारोपण कार्यक्रम को मिली उत्साही प्रतिक्रियाओं को देखकर बेहद खुशी महसूस कर रहा हूं।

इस पहल के माध्यम से हम वृक्षारोपण को प्रोत्साहित करने के साथ-साथ प्रकृति के संरक्षण के महत्व के बारे में सभी हितधारकों को शिक्षित करना चाहते हैं। हम पर्यावरण के प्रति सजग संगठनों के साथ काम करना जारी रखेंगे और ऐसे प्रयासों से भी जुड़ेंगे जो हमारी जैव-विविधता को बढ़ावा देने वाले हों।‘‘मैक्स लाइफ अब तक हलद्वानी में 1000 पौधे रोपित कर चुकी है और अगले कुछ महीनों में भी 1000 से अधिक पौधों को रोपने की तैयारी कर रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *