पाकिस्तान ने की मिसाइल दागने की तैयारी!

कराचीः जम्मू-कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने को लेकर कूटनीतिक स्तर पर भारत के हाथों सभी अंतरराष्ट्रीय मंचों पर मुंह की खाने के बाद अब पाकिस्तान दूसरे तरीकों से अपनी खीज निकाल रहा है. बुरी तरह बौखलाए पाकिस्तान ने एक बार फिर अपने एयरस्पेस को बंद करने का फैसला किया है.

पाकिस्तान की इमरान सरकार ने कराची एयरस्पेस (Karachi Air space) को अगले तीन दिन के लिए बंद कर दिया है. इतना ही नहीं पाकिस्तान दोनों देशों के तनाव के बीच अपनी तैयारियों को देखने के लिए मिसाइल की टेस्टिंग भी करने वाला है.


पाकिस्तान ने मिसाइल टेस्टिंग को लेकर अपने एयरमैन और नेवी को वॉर्निंग जारी किया है. इस मिसाइल की टेस्टिंग भी कराची के एयरस्पेस में ही होगी. वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के रेल मंत्री ने भारत-पाकिस्तान के बीच संभावित युद्ध की तारीख का भी ऐलान कर दिया है. बता दें कि बालाकोट में भारतीय वायुसेना के एयर स्ट्राइक करने के बाद पाकिस्तान ने कई महीनों तक अपने एयरस्पेस को बंद कर दिया था.


पाकिस्तानी सरकार में मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने कहा था कि पाकिस्तान की पीटीआई सरकार भारत के लिए सभी एयरस्पेस को पूरी तरह बंद करने पर विचार कर रही . हालांकि, एयरपोर्ट प्रशासन ने कराची एयरस्पेस को बंद करने के पीछे फ्लाइट ऑपरेशंस में तकनीकी दिक्कतों को जिम्मेदार बताया है.


पाकिस्तान सरकार में रेल मंत्री शेख रशीद ने एक बार फिर युद्ध की भविष्यवाणी की है. बुधवार को एक सेमिनार में मंत्री शेख रशीद ने कहा कि मैं अक्टूबर-नवंबर में भारत-पाकिस्तान के बीच युद्ध होता देख रहा हूं, और आज यहां पर कौम को तैयार करने के लिए आया हूं. शेख रशीद ने कहा कि पाकिस्तानी सेना के पास जो हथियार हैं, वो दिखाने के लिए नहीं बल्कि इस्तेमाल करने के लिए हैं.


अपने संबोधन में पाकिस्तानी मंत्री ने कहा कि हम संयुक्त राष्ट्र के सामने बार-बार इस मसले को उठाएंगे, वह एक बार फिर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) का दौरा करेंगे. शेख रशीद ने कहा कि पाकिस्तान आखिरी दम तक कश्मीर के लिए लड़ता रहेगा. पाकिस्तान के एक पत्रकार ने शेख रशीद के इस बयान का वीडियो भी ट्विटर पर पोस्ट किया है.

जम्मू-कश्मीर के मसले पर किसी भी मंच और देश से साथ नहीं मिलने पर पाकिस्तान बुरी तरह बौखलाया हुआ है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान बार-बार परमाणु युद्ध की धमकी दे रहे हैं और कहा है कि अगर किसी देश ने पाकिस्तान का साथ नहीं भी दिया तो पाकिस्तान खून के आखिरी बंदू तक अपनी लड़ाई अकेले लड़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *