कार्यों को गुणवत्ता के साथ तीव्र गति से पूर्ण करना सुनिश्चित करें:CS

रुद्रप्रयाग:प्रदेश के मुख्य सचिव डाॅ. एस.एस. संधु निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार श्री केदारनाथ धाम पहुंचकर धाम में चल रहे निर्माण कार्यों का संबंधित अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण कर जायजा लिया।

निरीक्षण के दौरान मुख्य सचिव द्वारा कार्यदायी संस्था के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि केदारपुरी में जो भी निर्माण कार्य किए जा रहे हैं उन कार्यों को गुणवत्ता के साथ तीव्र गति से पूर्ण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि केदारनाथ में यात्रियों की सुविधाओं के दृष्टिगत सुविधाओं को विकसित करना है। उन्होंने यह भी कहा कि धाम में जो भी निर्माण कार्य किए जा रहे हैं उन कार्यो से केदारनाथ धाम में दर्शन करने आ रहे तीर्थ यात्रियों को कोई असुविधा न हो इसके लिए निर्माण सामग्री को सुव्यवस्थित ढंग से रखने के निर्देश दिए।

मुख्य सचिव द्वारा तीर्थ पुरोहितों हेतु बनाये जा रहे आवासीय भवनों का निर्माण कार्य को शीर्ष प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए गए तथा धाम में चल रहे विकास कार्यों को गति देने के लिए सभी अधिकारी, तीर्थ पुरोहितों के साथ आपसी समन्वय कर धाम का विकास कार्य किया जाए। विकास कार्यों में सभी का सहयोग जरूरी है।

मुख्य सचिव द्वारा चिकित्सालय कंट्रोल सेंटर, संगमघाट, मंदिर समिति का प्रशासनिक भवन, यात्रियों की सुविधा हेतु रैन शैटर, आस्थापथ आदि निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को उन कार्यों को शीघ्रता से शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए तथा धाम में बनाये जा रहे वाटर एटीएम के कार्यों में तीव्र गति से करने के निर्देश कार्यदायी संस्था को दिए। निरीक्षण के बाद मुख्य सचिव डाॅ. एस.एस. संधु द्वारा बाबा केदारनाथ के दर्शन कर पूजा-अर्चना की तथा प्रदेश की प्रगति एवं खुशहाली के लिए प्रार्थना की।

इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार, सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर, जिलाधिकारी मयूर दीक्षित, पुलिस अधीक्षक आयुष अग्रवाल, अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी केदारनाथ योगेंद्र सिंह, उप जिलाधिकारी के.एन. गोस्वामी, अधिशासी अभियंता डीडीएमए प्रवीण कर्णवाल, जल संस्थान संजय सिंह सहित अन्य विभागीय अधिकारी व कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *