तेज रफ्तार वाहन की टक्कर से तेंदुए की मौत

अल्मोड़ा : अल्मोड़ा जिले में देघाट रोड पर तेज रफ्तार वाहन ने तेंदुए को रौंद दिया। हादसे में सिर में गंभीर चोट व खून बहने से वह दम तोड़ गई। मादा तेंदुआ की उम्र करीब छह माह बताई जा रही है। इधर डीएफओ महातिम सिंह यादव ने कहा कि मामले की जांच कराई जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

 

सल्ट व भिकियासैंण विकासखंड की सीमा से लगे जैनल क्षेत्र में देघाट रोड पर छह माह की मादा शावक तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आने से मारी गई। उसका शव रोड पर पड़ा था। सूचना पर जौरासी रेंज के वन क्षेत्राधिकारी मोहनराम आर्या मय टीम मौके पर पहुंचे।

शव सुपुर्दगी में लेकर जिला मुख्यालय स्थित वन्यजीव चिकित्सालय पहुंचाया गया। वन क्षेत्राधिकारी ने अंदेशा जताया कि ऊंची पहाड़ी से नीचे उतर सड़क पार करते वक्त वह चपेट में आई होगी। तेंदुआ के सिर पर चोट व सड़क पर बहे खून के आधार पर माना जा रहा है कि तेज रफ्तार वाहन उसे टक्कर मार गया।

 

वाहन से सीधा टकराने के कारण उसे अंदुरूनी गंभीर चोट पहुंची और अत्यधिक खून बहने से वह दम तोड़ गई। वहीं प्रभागीय वनाधिकारी महातिम सिंह यादव ने कहा कि तेंदुए को क्षति कैसे पहुंची, गहन जांच कराई जाएगी। मौत के असल कारणों का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *