स्कूल में तमंचा लेकर पहुंच गया 10वीं का छात्र

हरिद्वार : 12वीं के छात्र से कहासुनी होने पर दसवीं का एक छात्र तमंचा व कारतूस लेकर स्कूल पहुंच गया। मामला रोशनाबाद स्थित जवाहर नवोदय आवासीय विद्यालय का है।

सहपाठियों की सूचना पर स्कूल के प्रिंसिपल ने छात्र के बक्से के अंदर से तमंचा बरामद कर लिया और उसे पहले जिलाधिकारी फिर पुलिस के पास लेकर पहुंचे। पुलिस ने प्रिंसिपल की तहरीर पर नाबालिग छात्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। छात्र को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया गया।

पुलिस के मुताबिक, मंगलौर कोतवाली क्षेत्र का एक छात्र जवाहर नवोदय स्कूल रोशनाबाद में कक्षा 10 में पढ़ता है। कुछ दिन पहले उसके 12वीं कक्षा के एक छात्र के साथ कहासुनी हो गई थी। उस समय शिक्षकों ने बीच-बचाव करा दिया था।

बताया गया है कि दीपावली की छुट्टी पर छात्र जब अपने घर मंगलौर पहुंचा तो पैसे इकट्ठे करने के बाद तमंचा और कारतूस खरीद कर स्कूल ले आया। उसने कुछ छात्रों को यह बताया कि वह मौका मिलते ही 12वीं के छात्र को मार देगा। यह बात छात्रों ने प्रिंसिपल को बताई तो हड़कंप मच गया।

प्रिंसिपल ने छात्र के बक्से की तलाशी ली तो तमंचा और कारतूस बरामद हुए। जिसके बाद प्रिंसिपल छात्र को तमंचे व कारतूस सहित जिलाधिकारी विनय शंकर पांडेय के पास लेकर पहुंचा और पूरा मामला बताया।

डीएम ने उन्हें सिडकुल थाने भेजा। इंस्पेक्टर सिडकुल प्रमोद उनियाल ने बताया कि छात्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। तमंचे व कारतूस कब्जे में ले लिए हैं और छात्र को किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष पेश किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.