एयरशो के दौरान आपस में टकराए 2 लड़ाकू विमान, 6 लोगों के मरने की आशंका

टेक्सास: टेक्सास के डलास में एक एयरशो के दौरान एक बी-17 भारी बॉम्बर विमान दूसरे विमान से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें छह लोगों के मारे जाने की आशंका है. यह घटना “अमेरिका के प्रीमियर वर्ल्ड वॉर II एयरशो” के दौरान हुई, जो कथित तौर पर वेटरन्स डे वीकेंड था, जहां मेहमानों को द्वितीय विश्व युद्ध II-युग के 40 से अधिक विमान देखने थे.

Commemorative वायु सेना के प्रवक्ता लिआह ब्लॉक ने एबीसी न्यूज को बताया कि उनका मानना ​​​​है कि बी -17 पर चालक दल के पांच सदस्य थे और पी -63 में एक सवार था. डलास के मेयर एरिक जॉनसन ने कहा कि इस समय कई विवरण अज्ञात या अपुष्ट हैं. बीच हवा में टक्कर के कई वीडियो ट्विटर पर वायरल हो रहे थे. वीडियो में, दोनों विमान तेजी से नीचे उतरने से पहले हवा में टकराते हुए दिखाई दिए, जिससे एक बड़ी आग और काले धुएं के गुबार उठे.

मेयर जॉनसन ने ट्वीट करते हुए लिखा, “जैसा कि आप में से कई लोगों ने अब देखा है, हमारे शहर में आज एक एयरशो के दौरान एक भयानक त्रासदी हुई है. इस समय कई विवरण अज्ञात या अपुष्ट हैं. @NTSB ने @DallasPD और @DallasFireRes_q के साथ दुर्घटना स्थल की कमान संभाली है.” उन्होंने कहा, “वीडियो दिल दहला देने वाले हैं. कृपया, उन आत्माओं के लिए प्रार्थना करें, जिन्होंने हमारे परिवारों के मनोरंजन करने और उन्हें शिक्षित करने के लिए आकाश में उड़ान भरी.”

नागरिक परिवहन दुर्घटना की जांच के लिए जिम्मेदार अमेरिकी सरकार की जांच एजेंसी ने कहा कि वह टक्कर की जांच कर रही है. राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड (NTSB) न्यूज़रूम ने ट्वीट में लिखा, “एनटीएसबी डलास, टेक्सास के पास बोइंग बी-17जी और बेल पी-63एफ के बीच शनिवार की हवा में हुुई टक्कर की जांच के लिए एक टीम भेज रहा है. सदस्य माइकल ग्राहम घटनास्थल पर प्रवक्ता के रूप में काम करेंगे. टीम के कल आने की उम्मीद है.”

अमेरिकी मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि बी-17 एक विशाल चार इंजन वाला बॉम्बर विमान है, और द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान अमेरिकी वायु शक्ति की आधारशिला था. द्वितीय विश्व युद्ध के अंत में अधिकांश बी -17 को खत्म कर दिया गया था जो कि अब केवल चुनिंदा ही रह गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.