20 शिकायतें दर्ज,06 शिकायतों का मौके पर निराकरण

रुद्रप्रयाग : जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के निर्देशन में तहसील बसुकेदार के राजकीय प्राथमिक विद्यालय तिमली में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। इस अवसर पर फरियादियों द्वारा कुल 20 शिकायतें दर्ज की गई जिनमें 06 शिकायतों का मौके पर ही निराकरण किया गया तथा शेष शिकायतों के निस्तारण हेतु संबंधित विभागों को प्रेषित किया गया।

अपर जिलाधिकारी दीपेंद्र सिंह नेगी की अध्यक्षता में आयोजित तहसील दिवस के दौरान नागजगई के प्रधान धर्मेंद्र चैहान ने नागजगई में 25 केवी ट्रांसफार्मर के स्थान पर 63 केवी ट्रांसफार्मर लगवाए जाने के साथ ही गुप्तकाशी मयाली मोटर मार्ग में दुर्गा मंदिर के नीचे ब्रिष्ट वाल निर्माण को लेकर प्रार्थना-पत्र दिया। जखनाल के ग्रामीणों ने कुछ परिवार बष्टा तथा कुछ परिवार डोबलिया में शामिल होने के स्थान पर जखनाल को एक ही ग्राम सभा में शामिल करने अथवा अलग ग्राम सभा बनाने संबंधी प्रार्थना-पत्र दिया।

तिमली बष्टा के ग्रामीणों ने विद्यालय में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के साथ ही यातायात की अधिकता के दृष्टिगत स्पीड ब्रेकर बनाए जाने, बष्टा के राम लाल व किरोड़ा मल्ला की फागुणी देवी ने आवासीय भवन बनवाए जाने, जिला कल्याण समिति बुद्धि लाल ने राजकीय प्राथमिक विद्यालय में सौर ऊर्जा एवं राज्य योजना के अंतर्गत मरोड़ा किरोड़ा तल्ला मोटर मार्ग का कार्य शुरू करने तथा कोटी निवासी लाल सिंह ने लघु सिंचाई के माध्यम से सिंचाई नहर नहीं बनाए जाने को लेकर शिकायत दर्ज की। कोटी निवासी जगदीश सिंह नेगी द्वारा राजस्व उपनिरीक्षक बष्टा को सप्ताह के एक दिन पटवारी चैक में बैठने संबंधी प्रार्थना-पत्र दिया गया।

आयोजित तहसील दिवस के अवसर पर अपर जिलाधिकारी ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सरकार व प्रशासन की प्राथमिकता है कि क्षेत्र की जनता की समस्याओं का यथासंभव प्राथमिकता से निराकरण किया जाए तथा

उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि तहसील दिवस में जो भी शिकायतें क्षेत्रीय जनता द्वारा दर्ज कराई गई हंै उन पर सभी अधिकारी शीघ्र कार्यवाही करते हुए निराकरण करना सुनिश्चित करें। जनता की समस्याओं में किसी भी प्रकार का विलंब न किया जाए तथा सभी अधिकारी क्षेत्रीय जनता की समस्याओं के लिए आपसी समन्वय के साथ कार्य करते हुए प्राप्त शिकायतों पर यथोचित कार्यवाही करना सुनिश्चित करें।

इस अवसर पर तहसीलदार बसुकेदार राम किशोर ध्यानी, अग्रणी बैंक प्रबंधक विवेक कुमार, परियोजना अधिकारी बाल विकास हिमांशु बडोला, खंड विकास अधिकारी जखोली सूर्य प्रकाश शाह, ग्राम पंचायत विकास अधिकारी मीना गोसांई सहित विद्युत विभाग, पीएमजीएसवाई, सिचांई विभाग, वन विभाग, समाज कल्याण, लोनिवि आदि सहित अन्य विभागीय अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.