भीषण हादसे में 38 लोग घायल, 48 वाहन क्षतिग्रस्त

पुणे। पुणे में मुंबई-बेंगलुरु राजमार्ग पर पुल के नीचे ढलान पर ट्रक ने 48 वाहनों को टक्कर मार दी। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दुर्घटना में 38 लोग घायल हुए हैं। चश्मदीदों ने बताया कि घटनास्थल पर कई वाहन क्षतिग्रस्त हालत में हैं। दमकलकर्मी, पुलिस कर्मी और राहगीर बचाव कार्य में लगे हुए हैं।

पुणे के ट्रैफिक पुलिस डीसीपी विजय कुमार मगर ने बताया कि पुणे में पुणे-बेंगलुरु राजमार्ग पर नवले पुल पर एक बड़ी दुर्घटना में 38 लोग घायल हो गए, जहां एक ट्रक ने नियंत्रण खो दिया और पुल पर ट्रैफिक में फंसे कई वाहनों को टक्कर मार दिया। उन्होंने कहा कि अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

सिंहगढ़ रोड पुलिस थाने के अधिकारी ने कहा कि नवले पुल पर यह दुर्घटना हुई। पुणे फायर ब्रिगेड के अधिकारी और पुणे मेट्रोपालिटन रीजन डेवलपमेंट अथारिटी (पीएमआरडीए) की टीम मौके पर पहुंच गई है। हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। आशंका जताई जा रही है कि ब्रेक फेल होने के कारण ट्रक से चालक के नियंत्रण खोने के कारण दुर्घटना हुई। आगे के विवरण की प्रतीक्षा है।

वहीं इससे पहले बताया गया था कि इस घटना में 38 लोगों को चोटें आई हैं, जिनका इलाज दो अस्पतालों में चल रहा है। घटना स्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटनास्थल पर कई वाहन क्षतिग्रस्त हालत में हैं। इस हादसे के बाद दमकल कर्मी और पुलिस कर्मी के साथ-साथ राहगीर भी बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।

मुंबई पुणे एक्सप्रेस-वे पर 18 नवंबर को खोपोली इलाके के पास दो वाहनों की आमने सामने भिड़ंत में छह लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें चार की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक ने अस्‍पताल में जाकर दम तोड़ा। सूचना मिलते ही बचाव एजेंसियों तुरंत मौके पर पहुंच गयी और घायलों को इलाज के लिए कामोठे के एमजीएम अस्पताल में भर्ती करवाया।

महाराष्ट्र में सड़क हादसों में सबसे ज्यादा चर्चित हादसा साइरस मिस्त्री की मौत वाला हादसा रहा। बीते दिनों ही साइरस मिस्त्री की मुंबई के पास पालघर में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी। बताया जाता है कि साइरस मिस्त्री की कार तेज रफ्तार में थी और अचानक एक डिवाइडर से टकरा गई। जब यह हादसा हुआ, तब मिस्त्री मर्सिडीज कार में अहमदाबाद से मुंबई लौट रहे थे।

मालूम हो कि बीते कुछ दिन पहले महाराष्ट्र में नागपुर के सक्‍खदरा पुल पर कार और बाइक की टक्‍कर में चार लोगों की मौत हो गई थी। यहां एक तेज गति से आ रही कार ने कई बाइकों में टक्‍कर मार दी थी। जिससे बाइक पर सवार चार लोग उछलकर पुल से नीचे गिर गए और घटनास्‍थल पर ही उनकी मौत हो गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.