दो मुठभेड़ों में 4 आतंकी ढेर

श्रीनगर : कश्मीर में गृहमंत्री अमित शाह की रैली में खलल डालने की आतंकवादियों की साजिश को सुरक्षाबलों ने नाकाम बना दिया है। शोपियां के द्राच कीगम इलाके में छिपे जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है।

द्राच शोपियां में गत मंगलवार शाम को शुरू हुई ये मुठभेड़ अभी समाप्त ही हुई थी कि शोपियां के मोलू इलाकों में भी सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। यहां भी दो से तीन आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना है।पुलिस का कहना है कि मुठभेड़ के प्रारंभ में ही एक आतंकी मारा गया है। फिलहाल यहां अभियान जारी है। मारे गए आतंकी पहचान अभी नहीं हो पाई है।

जैश के मारे गए तीन आतंकवादियों में से दो की पहचान हुई : एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने तीन आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि ये तीनों जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से संबंधित थे। उन्होंने बताया कि मारे गए आतंकवादियों में आतंकवादी हनान बिन याकूब और जमशेद भी शामिल है। ये दोनों ने हाल ही में पुलवामा के पिंगलाना में एसपीओ जावेद डार और पुलवामा में पश्चिम बंगाल के एक मजदूर की हत्या में शामिल थे।

आत्मसमर्पण करने का मौका भी दिया गया : पुलिस ने बताया कि शोपियां के द्राच कीगम इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ मंगलवार शाम को शुरू हुई। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के देखे जाने की सूचना के बाद यहां सर्च आपरेशन शुरू किया, जो बाद में मुठभेड़ में बदल गया।

रात अंधेरे का लाभ उठाकर आतंकी फरार न हो जाएं, इसीलिए सुरक्षाबलों ने सबसे पहले पूरे इलाके की घेराबंदी की और विशेष लाइटों का प्रबंध भी किया। बताया जा रहा है कि रात भर रूक-रूककर गोलीबारी का सिलसिला जारी रहा। सुबह तड़के आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया परंतु जब वे नहीं माने तो एक के बाद एक तीनों आतंकवादियों को मार गिराया गया।

मोलू शोपियां में अब तक एक आतंकी ढेर: शोपियां द्राच कीगम इलाके में मुठभेड़ समाप्त हुई ही थी कि आज तड़के शोपियां के ही मोलू इलाके में आतंकवादियों के देखे जाने की सूचना मिली। सुरक्षाबलों का दल तुरंत इलाके में पहुंच गया और घेराबंदी करते हुए आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी। यहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देख उन पर फायरिंग की।

जवानों ने भी तुरंत पोजीशन संभालते हुए जवाबी फायरिंग शुरू कर दी। मुठभेड़ की शुरूआत में ही एक आतंकी को मार गिराया गया। पुलिस ने आतंकी के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि अभी उसकी पहचान नहीं हो पाई है परंतु वह स्थानीय बताया जा रहा है। फिलहाल अभियान जारी है।

आपको जानकारी हो कि राज्य के तीन दिवसीय दौरे पर सोमवार को जम्मू पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह इस समय कश्मीर में हैं। वे आज बारामुला में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। गृहमंत्री की रैली में खलल डालने के इरादे से ही आतंकी संगठन घाटी में कहीं भी हमला करने की योजना बना रहे हैं। सुरक्षाबलों ने यहां सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए हुए हैं। हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.