क्रूज पर 800 यात्री पाए गए कोरोना पॉजिटिव

सिडनी: एक हॉलिडे क्रूज में 800 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जहाज को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में डॉक कर दिया गया है। मेजेस्टिक प्रिंसेस क्रूज जहाज (Majestic Princess cruise ship) न्यूजीलैंड से रवाना हो रहा था और इसमें लगभग 4,600 यात्री और चालक दल के सदस्य सवार थे।

क्रूज ऑपरेटर कार्निवल ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष मारगुएरिट फिट्जगेराल्ड ने बताया कि ये यात्रा 12 दिनों की थी जिसमें बड़ी संख्या में लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर मिली है। ऑस्ट्रेलिया के गृह मामलों के मंत्री क्लेयर ओ’नील ने ने शनिवार को जनता को आश्वस्त करने की मांग की है।

बता दें कि बड़ी संख्या में यात्रियों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबर मिलने के बाद हड़कंप मच गया। जल्दी में जहाज के परिचालन को रोका गया। क्लेयर ओ’नील ने कहा कि अधिकारियों ने नियमित प्रोटोकॉल बनाए हैं और न्यू साउथ वेल्स हेल्थ यह निर्धारित करने का नेतृत्व करेगा कि मैजेस्टिक प्रिंसेस जहाज से यात्रियों को कैसे निकाला जाए।

एजेंसी ने कहा कि वह यात्रियों और चालक दल के सदस्यों के स्वास्थ्य की निगरानी के लिए क्रूज शिप के कर्मचारियों के साथ काम कर रही है। कंपनी के अध्यक्ष मारगुएरिट फिट्जगेराल्ड ने एबीसी टेलीविजन को बताया कि ऑस्ट्रेलिया में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि वर्ष 2020 की शुरूआत में भी इसी कपंनी के रूबी प्रिंसेस क्रूज शिप में लगभग 900 यात्री कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसमें लगभग 28 लोगों की मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.