रैंतोली में अवैध निर्माण पाए जाने पर एक होटल सीज़

रुद्रप्रयाग : राज्य सरकार के निर्देशन में जनपद के होटल एवं रेस्तरां में जिला प्रशासन की ओर से गठित विभिन्न विभागों की टीमों द्वारा सघन चैकिंग अभियान चलाया गया। जिलाधिकारी मयूर दीक्षित के निर्देश पर सभी तहसीलों में उप जिलाधिकारियों की अगुवाई में सोमवार को चलाए गए विशेष अभियान के तहत अनियमितताएं पाए जाने पर होटल एवं रेस्तरां के चालान किए जाने के साथ ही नोटिस भी जारी किए गए। रुद्रप्रयाग के रैंतोली में अवैध निर्माण पाए जाने पर एक होटल सीज़ भी किया गया।

रुद्रप्रयाग उप जिलाधिकारी अपर्णा ढौंडियाल की अगुवाई में पर्यटन विभाग, खाद्य सुरक्षा, पुलिस व अग्निशमन तथा नगर पालिका के अधिकारियों ने नगर क्षेत्र के अंतर्गत रैंतोली, गुलाबराय, मुख्य बाजार, केदारनाथ तिराहा आदि स्थानों पर सघन चैकिंग अभियान चलाया। उप जिलाधिकारी ने बताया कि रैंतोली में निर्माणाधीन एक निजी होटल के अवैध निर्माण को सीज़ कर दिया गया है।

वहीं पांच होटल, रेस्तरां के प्रदत्त लाईसेंस उपलब्ध नहीं करवाए जाने पर चेतावनी देते हुए एक सप्ताह अंतर्गत लाईसेंस जमा करने का समय दिया गया। ऐसा नहीं होने पर नियमानुसार कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। जिला पर्यटन अधिकारी सुशील नौटियाल ने बताया कि चार होटल-रेस्तरां में विभिन्न अनियमिताएं पाए जाने पर उनको नोटिस जारी किए गए नोटिस का उचित जवाब नहीं मिलने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। जबकि तीन होटलों में घरेलू सिलेंडरों का उपयोग पाए जाने पर उन्हें जब्त किया गया।

उधर ऊखीमठ में उपजिलाधिकारी जितेंद्र वर्मा की अगुवाई में तहसीलदार दीवान सिंह राणा समेत राजस्व विभाग के अधिकारियों ने गुप्तकाशी, ऊखीमठ, कुंड समेत केदारनाथ यात्रा मार्ग के विभिन्न स्थानों में संचालित हो रहे होटल रेस्तरां में सघन चैकिंग अभियान चलाया।

इस दौरान विभिन्न अनियमितताएं पाए जाने पर पांच होटल रेस्तरां को नोटिस जारी किए गए। उप जिलाधिकारी ने बताया कि नोटिस का उचित जवाब नहीं मिलने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। वहीं जखोली में भी उप जिलाधिकारी परमानंद राम की अगुवाई में देर सायं तक चैकिंग अभियान जारी रहा।

सघन चैकिंग अभियान के दौरान तहसीलदार रुद्रप्रयाग मंजू राजपूत, खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनोज सेमवाल, कोतवाल जयपाल सिंह नेगी, एसआई प्रदीप चैहान समेत राजस्व उपनिरीक्षक आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.