हादसा: दो नावें मनेर में आपस में टकरायीं, 40 लोग सुरक्षित निकले, 10 लापता

दानापुर. मनेर के शेरपुर के समीप देर शाम करीब चार बजे गंगा की तेज लहरों के कारण दो नावें आपस में टकरा गयीं. इसमें एक नाव डूब गयी. इस नाव पर महिला और बच्चे समेत करीब 50 लोग सवार थे. किसी तरह 40 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया, जबकि 10 लोग लापता बताये जा रहे हैं. हालांकि, जिला प्रशासन पांच लोगों के लापता होने की बात कह रहा है.

प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो गंगा नदी के उस पार दियारा से तीन नावें में लोग चारा काट कर लौट रहे थे. इसी बीच नदी की तेज धार के कारण दो नावें टकरा गयीं. नाव पर सवार और लापता होने वाले लोग दानापुर शाहपुर इलाके के बताये जा रहे हैं.

घटना की जानकारी होने पर शेरपुर घाट के पास काफी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गयी. रोते-बिलखते नाव सवार लोगों के परिजन भी पहुंचे. शाहपुर पुलिस भी लोगों के खोजबीन देर शाम तक जुटी रही.

मौके पर मौजूद समाजसेवी बृज कुमार व नाविक रमेश ने बताया कि सुबह 11 बजे दाउदपुर घाट से तीन नावों से लोग दियारा के गंगहरा के पास घास लाने के लिए गये थे. शाम करीब चार बजे सभी नाव से लौट रहे थे, इसी दौरान यह हादसा हुआ.

घटना स्थल पर मौजूद मनेर के सीओ दिनेश कुमार सिंह व दानापुर के सीओ अमृत राज ने बताया कि नौका हादसा मनेर और दानापुर के बीच गंगा नदी में हुई है. थानाध्यक्ष सफीर आलम ने बताया कि रात होने के कारण खोजबीन में परेशानी आ रही है.

पटना डीएम डाॅ चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि नाव पर करीब 50 लोग सवार थे. इसमें से 45 लोग नदी से सुरक्षित बाहर आ गये हैं. पांच लोग लापता हैं. तलाशी के लिए एसडीआरएफ की टीम लगी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.