5500 सरकारी नौकरियों के लिए करें आवेदन

उदय दिनमान डेस्कः 29 से लेकर 31 तारीख के बीच कुल 5500 से अधिक सरकारी नौकरियों के लिए वर्तमान में चल रही आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने जा रही है।

उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और हरियाणा राज्यों में विज्ञापित इन सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन प्रक्रिया पूरी ऑनलाइन है और उम्मीदवार सम्बन्धित विभाग या भर्ती संगठन की वेबसाइट पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

राजस्थान सरकार के कई विभागों में 2996 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 31 अक्टूबर की रात 12 बजे समाप्त हो जाएगी। यह भर्ती राजस्थान समान पात्रता परीक्षा (CET-स्नातक स्तर) 2022 (अधिसूचना सं.09/2022) के माध्यम से की जानी है।

आवेदन प्रक्रिया और परीक्षा का आयोजन राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी) द्वारा किया जा रहा है। इच्छुक उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, rsmssb.rajasthan.gov.in पर अप्लाई कर सकते हैं। इस भर्ती की अधिसूचना और आवेदन लिंक।

हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग (HPSSC) राज्य सरकार के विभिन्न विभागों कुल 1647 पदों पर भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया का आयोजन कर रहा है। इन पदों के लिए 30 सितंबर से आमंत्रित किए जा रहे हैं और आखिरी तारीख 29 अक्टूबर है। पदों के विवरण देखने के लिए अधिसूचना लिंक और आवेदन लिंक। अधिक जानकारी के लिए लिंक।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) द्वारा राज्य पुलिस में आरक्षी नागरिक पुलिस के 534 पदों पर भर्ती के लिए खेल कोटे के अंतर्गत निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों से आवेदन 1 अक्टूबर से आमंत्रित किए जा रहे हैं।

इच्छुक महिला एवं पुरुष उम्मीदवार बोर्ड की वेबसाइट, uppbpb.gov.in पर उऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क 400 रुपये है। पदों के विवरण देखने के लिए अधिसूचना लिंक और आवेदन लिंक। अधिक जानकारी के लिए लिंक।

हरियाणा राज्य में स्थित विभिन्न जिला एवं सत्र न्यायालयों में क्लर्क के पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन चंडीगढ़ के पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय द्वारा 15 अक्टूबर से आमंत्रित किए जा रहे हैं।

इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया इस रविवार, 30 अक्टूबर 2022 को रात 11.59 बजे समाप्त हो जाएगी। आवेदन के दौरान 625 रुपये के शुल्क का भी भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.