मेष राशि: वार्षिक राशिफल 2023

उदय दिनमान डेस्कः सभी लोग जानना चाहते है कि नया साल 2023 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा. मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नहीं या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा.

साल 2023 कैसा रहेगा, इसको लेकर कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं. आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से आने वाला साल 2023 कैसा रहेगा.

इस वर्ष पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा. वर्ष की शुरुआत में कई तरह से परेशानी बनेगा. काम का बोझ ज्यादा बना रहेगा. वर्ष के मध्य से शांति मिलेगा. धीरे-धीरे सभी कार्य पूर्ण होंगे. परिवार में ध्यान आपका ज्यादा बना रहेगा. घर में मांगलिक कार्य होंगे.

भाई बहनों से पूरा सहयोग मिलेगा. अप्रैल महीने के बाद आपको परिवार के साथ आय का स्त्रोत ठीक होगा. घर में लोग अध्यात्मिक जीवन में लगे रहेंगे. वाहन का सुख मिलेगा. खर्च बढ़ जायेगे उसपर ध्यान दीजियेगा. परेशानी होगी. भूमि भवन का खरीदी होगा. साथ में नए मकान बनने का योग है.

व्यापारी के लिए यह वर्ष में कई तरह के उच्च-नीच बना रहेगा. व्यापार में उधारी से बचे, साथ ही अपने वाणी पर नियंत्रण करें. कोई नया व्यापार साझा में नहीं करें. हानी होगी. कुछ नये निवेश का सोच बनाये है. वह मार्च के बाद करें तो लाभ होगा. जो लोग इलेक्ट्रिक, इलोक्ट्रोनिस या लोहे से सम्बंधित व्यापार वाले लोग को बहुत लाभ होगा.

साथ ही धन का खर्च बना रहेगा. कोई नया सम्पति का खरीद -बिक्री हो सकता है. कोर्ट सम्बंधित कार्य के विजनेस में है. आपको लाभ मिलेगा. आपके ऊपर न्यालय संबंधित कार्य चल रहा है. वह खत्म होगा. शत्रु परेशान करेंगे, जो लोग नौकरी की तैयारी कर रहे है. नये वर्ष में नौकरी मिलेगा. अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा. साथ ही प्रमोसन का योग है. कार्य क्षेत्र उत्तम रहेगा.

विद्यार्थियाों के लिए वर्ष में मेहनत तो खूब करना पड़ेगा. लेकिन, परिणाम आपके अनुकूल नहीं मिलेगा. सयम बना कर रखें. जो लोग प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे है. उनको सफलता मिलेगा. पढाई के लिए देश से बाहर जा सकते है. करियर के लिए यह वर्ष अनुकूल रहेगा. कई तरह के नये अवसर मिलेंगे. साथ ही सफल होंगे. काम के दौरान आपको तनाव ज्यादा बना रहेगा. करियर के साथ भाग्य आपके पूरा साथ देगा.

आपके प्रेम के कई प्रकार की रुकावटें आएगी. प्रेमिका के उपर आपका ध्यान जयादा रहेगा. जिनका प्रेम संबंध लम्बे समय से चल रहा है. वह विवाह करने की योजना में रहेंगे, साथ ही सफल होंगे, जो लोग कुवारें है उनको नये दोस्त मिलेंगे. आपके जीवन खुसमय बना रहेगा. एक दूसरे पर आपका विश्वास बना रहेगा. दाम्पत्य जीवन में कई प्रकार का उतार -चढ़ाव बना रहेगा. बेवजह का मनमुटाव चलेगा. वर्ष के अक्टूबर के बाद सब ठीक होगा

यह वर्ष आपके स्वास्थ्य ठीक रहेगा. सीजनली बीमारी आपको परेशान करेगा. मानसिक तनाव बना रहेगा. पुराना बीमारी दूर होगा. सुबह में टहले साथ ही व्यायाम करें. अपने स्वास्थ्य को निरोग रखें. भगवान शिव का पूजन करें तथा प्रत्येक शनिवार को शनि को पीपल के पेड़ में जल डाले साथ ही पूजन करें साथ ही रहू केतु का उपाय करें .

Leave a Reply

Your email address will not be published.