22 से 31 मार्च तक बंद रहेगा बदरीनाथ हाईवे

नई टिहरी: ऑलवेदर रोड परियोजना के तहत राष्ट्रीय राजमार्ग-58 पर कौड़ियाला से देवप्रयाग के बीच 22 से 31 मार्च तक बंद रहेगा। इस दौरान यहां पर पहाड़ कटिग का काम किया जाएगा। राजमार्ग बंद रहने के दौरान हल्के वाहनों के संचालन के लिए देवप्रयाग-खाड़ी एवं भारी वाहनों के लिए मलेथा-भ्रद्रकाली रूट डायवर्ट रहेगा।

बुधवार को डीएम डॉ. वी षणमुगम ने संबंधित क्षेत्रों के एसडीएम और एनएच के अधिकारियों के साथ बैठक की। डीएम ने कहा कि ऑलवेदर रोड निर्माण के दौरान कौड़िया से देवप्रयाग के बीच पहाड़ कटिग का काम चलेगा। ऐसे में 22 से 31 मार्च तक पहले शटडाउन के तहत ऋषिकेश- बदरीनाथ राजमार्ग बंद रहेगा।

कौडियाला से देवप्रयाग के बीच पहाड़ कटान कार्यों के दौरान हल्के वाहनों के लिए देवप्रयाग-खाड़ी एवं भारी वाहनों के लिए मलेथा-भद्रकाली मोटर मार्ग पर वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। इस दौरान रूट डायवर्जन स्थानों पर संबंधित ठेकेदार के कार्मिकों के साथ पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे।

उन्होंने एनएच के अधिकारियों से कहा कि रूट डायवर्जन से तीन दिन पूर्व से इसका विभिन्न मीडिया माध्यमों से व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाय। ताकि एनएच-58 से जुड़े अन्य जनपदों में आवागमन के दौरान यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े। बैठक में एसडीएम नरेंद्रनगर युक्ता मिश्र, संदीप तिवारी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *