स्कूल के बाहर मिलीं 11 बच्चों की लाशें!

बोगोटा : कोलंबिया के एक स्कूल के बाहर 11 बच्चे मृत पाए गए हैं। ये बच्चे ओइजा बोर्ड गेम खेल रहे थे। डॉक्टरों का कहना है कि फूड पॉइजनिंग के कारण उन्हें उल्टी और मांसपेशियों में दर्द का सामना करना पड़ा।

कोलंबिया के हाटो में एग्रीकल्चर टेक्निकल इंस्टीट्यूट के टीचर कॉरिडोर में 11 बच्चों को मृत देखकर हैरान रह गए। इन बच्चों की उम्र 13 से 17 साल थी जिन्हें सोकोरो जिले के मैनुएला बेल्ट्रान अस्पताल ले जाया गया था। बच्चों का एक दिन इलाज चला लेकिन उनकी बीमारी के रहस्यमयी कारण ने कर्मचारियों को हैरान कर दिया।

मिरर की खबर के अनुसार, यह कहा जा रहा है कि बच्चे ओइजा बोर्ड गेम खेल रहे थे। ओइजा एक बोर्ड होता है जिस पर अक्षर, संख्याएं और चिन्ह बने होते हैं। माना जाता है कि इसका इस्तेमाल मृतकों से बात करने के लिए किया जाता है।

हाटो के मेयर जोस पाब्लो टोलोजा रोंडन ने कहा, ‘बच्चों की मौत हो चुकी है, जब उनके शव मिले तो उनका दम घुट चुका था और उनके मुंह से झाग निकल रहा था।’ उन्होंने कहा कि इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि ओइजा बोर्ड को लेकर जांच जारी है।

अन्य लोगों का कहना है कि उन्होंने एक ही कंटेनर से पानी पी लिया था जबकि कुछ लोग कह रहे हैं कि उन्हें कुछ खाने के लिए दिया गया था। बातचीत में पता चला है कि उन्होंने एक ही गिलास से पानी पिया था।

डेल सोकोरो अस्पताल के डॉक्टर जुआन पाब्लो वर्गास नोगुएरा ने कहा कि हम एल हाटो गए और हमें 13 से 17 साल के बीच 11 मरीज मिले जिन्हें उल्टी, पेट दर्द और मांसपेशियों में ऐंठन की शिकायत थी।

बच्चों की मौत और ओइजा बोर्ड के बीच कनेक्शन को लेकर डॉक्टर ने कहा कि हमें बच्चों में कोई मनोवैज्ञानिक बदलाव देखने को नहीं मिला। मेडिकल रिपोर्ट में कहा गया है कि यह फूड पॉइजनिंग के कारण हुआ। मामले में जांच जारी है और तथ्यों की पुष्टि होना अभी बाकी है।

ओइजा बोर्ड को लेकर तमाम तरह की कहानियां प्रचलित हैं। कहा जाता है कि बोर्ड से कभी यह नहीं पूछना चाहिए कि आपकी मौत कब होगी और यह गेम कभी अकेले नहीं खेलना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.