हरकी पैड़ी पर जमकर थिरके लड़के-लड़कियां

हरिद्वार: हरिद्वार हरकी पैड़ी पर युवक और युवतियों का वीडियो सामने आने के बाद श्रीगंगा सभा ने कड़ी नाराजगी जताई है। पवित्र हरकी पैड़ी पर कुछ युवक और युवतियां एक बॉलीवुड गाने पर जमकर थिरकते हुए रील्स बना रहे हैं। वीडियो वायरल होने के बाद गंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने कड़ी नाराजगी जताते हुए कार्रवाई की मांग की है।

कड़े शब्दों में उन्होंने कहा कि किसी को भी धार्मिक भावनाओं के साथ खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएग। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया साइट्स के माध्यम से अगर कोई भी अपनी लाइक्स या हिट्स बढ़ाने के लिए धर्मनगरी की मर्यादा और धार्मिक स्वच्छता से खिलवाड़ करता है तो यह किसी भी सूरत में बदर्शत नहीं किया जाएगा।

चेताया कि गंगा सभा खुद आगे आकर ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करेगी। वशिष्ठ ने कहा कि एक महिला द्वारा हरकी पैड़ी पर बॉलीवुड सॉंग पर पर डांस करते हुए बनाई गई रील्स अपने सोशल मीडिया एकांउट पर अपलोड किया है, जिसके बाद एसएसपी को शिकायती पत्र देकर महिला के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

उनका कहना है कि हरकी पैड़ी एक बहुत बड़ा आस्था का केंद्र बिंदु है और इसकी मर्यादा को बनाए रखना हम सभी की जिम्मेदारी है।आपको बात दें कि इससे पहले भी हरकी पैड़ी पर वीडियो बनाने को लेकर बवाल हुआ था। कुछ युवकों द्वारा पवित्र हरकी पैड़ी पर हुक्का पीने से नाराज श्री गंगा सभा ने पुलिस-प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की मांग की थी।

पर्यटकों द्वारा शराब का सेवन करने के बाद हरिद्वार में हुड़दंग के कई मामले सामने आ चुके हैं। पुलिस की ओर से कई बार पर्यटकों को हरकी पैड़ी पर हुक्का पीते हुए भी पकड़ा गया है। श्रद्धालुओं पर नजर रखने के लिए हरकी पैड़ी पहुंचने वाले तीर्थ यात्रियों की एल्कोमीटर से जांच भी की जाती है।

आए दिन किसी न किसी सोशल मीडिया पर प्लेटफार्म पर हरकी पैड़ी की वीडियो दिखाई देती है। अमर्यादित गानों पर वीडियो बनाने का लोग विरोध करते हैं। सावन में भी इसी तरह के कई वीडियो वायरल हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.