बस पलटी, दो की मौत,दस घायल

महराजगंज। महराजगंज जिले के मोहनापुर उत्तरी बाईपास पर सोमवार की रात करीब दो बजे एक मोटरसाइकिल सवार को बचाने के चक्कर में यात्रियों से भरी बस हाईवे के नीचे खाई में गिर गई। इस दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार युवक के अलावा बस के खलासी की मौत हो गई, जबकि बस में सवार नौ अन्य यात्री घायल हो गए। घायल सभी यात्रियों को सीएचसी लक्ष्मीपुर व जिला अस्पताल महराजगंज में भर्ती कराया गया है। बस के चालक और खलासी की हालत गंभीर बनी हुई है।

प्राइवेट बस गोरखपुर से यात्रियों को लेकर सोनौली जा रही थी। अभी बस गोरखपुर- सोनौली हाईवे पर मोहनापुर उत्तरी बाईपास पर पहुंची ही थी कि सोनौली की तरफ से आ रहे मोटरसाइकिल सवार से टक्कर हो गई। अनियंत्रित बस बाइक को घसीटते हुए गड्ढे में चली गई। जिससे मोटरसाइकिल चालक सुनील सहानी पुत्र दुखी निवासी लक्ष्मीनगर सोनौली की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गई।

बस में सवार जमीर , समीम, भोला, सुमन (सभी निवासी मुड़िला नेपाल), चालक रसीद, खलासी लाल साहब निवासी बनरहवा सोनौली, नीता महमूदपुर कोल्हुई, लल्लन निवासी मऊ जिला रामपुर, जयप्रकाश निवासी सोनबरसा, जिला गाजीपुर व शैलेन्द्र निवासी करुआवल कोल्हुई घायल हो गए। पुलिस ने सभी घायलों को सीएचसी लक्ष्मीपुर में भर्ती कराया।

अस्पताल में चालक रसीद, खलासी लाल साहब, जमीर व समीम की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने जिला अस्पताल महराजगंज के लिए रेफर कर दिया। पुरंदरपुर थानाध्यक्ष सत्येंद्र राय ने बताया कि रात दो बजे के करीब हादसा हुआ। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में बस के खलासी लाल साहब की मौत हो गई। इसी के साथ हादसे में करने वालों की संख्या दो हो गई।

रात दो बजे बस की चपेट में आने से सोनौली कोतवाली क्षेत्र के लक्ष्मीनगर निवासी सुनील साहनी की मृत्यु की सूचना जैसे ही स्वजन को मिली घर में कोहराम मच गया। स्वजन बिलख उठे। रात में युवक की शिनाख्त नहीं हो पाई थी। मंगलवार की सुबह जैसे ही युवक की शिनाख्त हुई, स्वजन पुरंदरपुर थाने पर पहुंच गए। सुनील किसी काम से अपनी बुआ के घर फरेंदा जा रहा था, इसी दौरान यह हादसा हो गया।

उधर, नगर से सिवान जा रही प्राइवेट बस सोमवार की रात करीब नौ बजे देवरिया-सलेमपुर मार्ग पर टड़वा गांव के निकट अनियंत्रित होकर पलट गई। पुलिस व स्थानीय लोगों की मदद से सभी को बस से बाहर निकाला गया। एक छात्रा को हल्की चोटें आई हैं। जिसका प्राथमिक उपचार महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कालेज में कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.