बस से टकरायी कार, 11 की मौत

बैतूल: मध्‍य प्रदेश के बैतूल जिले के झल्लार इलाके में शुक्रवार सुबह दर्दनाक हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई। हादसा उस समय हुआ जब तेज रफ्तार टवेरा कार एक बस से टकरा गई। इस दर्दनाक हादसे में 5 पुरुष, 4 महिलाएं व दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई!

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- बैतूल जिले के झल्लार में भीषण सड़क हादसे का दुखद समाचार मिला। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं। इस दुख की घड़ी में हम शोक संतप्त परिवार के साथ हैं।

पीएम मोदी ने दुख जताते हुए अपने ट्वीट में लिखा – मध्य प्रदेश के बैतूल में हुए हादसे में लोगों की मौत से आहत हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों को शीघ्र स्वस्थ होने की कामना के साथ, मृतकों के के परिजनों को पीएमएनआरएफ की ओर से दो लाख रुपए अनुग्रह राशि के रूप में दिए जाएंगे। घायलों को भी 50,000 रुपए देने की घोषणा की गयी।

बैतूल जिला मुख्यालय से लगभग 35 किलोमीटर दूर परतवाड़ा रोड पर गांव झल्लार में बस और कार की टक्कर में जान गंवाने वाले 11 लोग 20 दिन के बाद अपने घर वापस लौट रहे थे। जिस कार से वह लौट रहे थे,

उसके चालक की अचानक आंख लग गई, जिससे कार अनियंत्रित होकर तेज गति से बस से जा टकरायी।कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस के अनुसार बस और कार की इस टक्कर में 11 लोगों की मौत हो गई है। इनमें मेंधा, चिखलार और महतगांव के छह पुरुष, तीन महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं।

हादसे में मरने वालों के नाम
संध्या पिता केजा (5)
नंदकिशोर धुर्वे (48)
अभिराज पिता केजा उम्र डेढ़ वर्ष
अमर धुर्वे पिता सहाबलाल धुर्वे (35) निवासी चिखलार
मंगल पिता नन्हेसिंह उइके (37)
लक्ष्मण पिता सुखराम भुस्मकर (30) निवासी मेंढ़ा
किशन पिता लीलाजी मावस्कर (32) निवासी महतगांव
कुसुम पति किशन मावस्कर (28) निवासी महतगांव
अनारकली पति केजा मावस्कर (35) निवासी महतगांव

मिली जानकारी के अनुसार कार में सवार सभी लोग अमरावती से अपने घर की ओर लौट रहे थे। कार चला रहे चालक को झपकी आ गयी और वह कार से नियंत्रण खो बैठा, जिसके बाद कार सामने से आर रही बस से टकरा गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि कार के परखच्चे उड़ गए। सूचना पाकर बैतूल कलेक्टर व एसपी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे।

हादसे की जानकारी मिलते ही प्रशासन व पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस ने इसे एक दुखद घटना बताया है। झल्लार में ही पोस्टमार्टम कराकर शवों को ले जाने की व्यवस्था की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार हादसा बैतूल परतवाड़ा मार्ग पर ग्राम झल्लार में वीरवार देर रात करीब 2 बजे हुआ जब बस और टवेरा कार की टक्कर होने से 11 लोगों की मौत हो गई। बैतूल पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद ने बताया कि झल्‍लार इलाके के पास बस नंबर एमपी 48 पी 0193 और टवेरा कार के बीच टक्कर हो गई। कार सवार सभी लोग मजदूर हैं, ये सभी महाराष्ट्र के कलम्भा से अपने गांव की ओर जा रहे थे।

हादसा इतना भीषण था की क्षतिग्रस्‍त कार में से शवों को निकालने के लिए कार का कटर से काटा गया। चालक को नींद आने की वजह से ये हादसा हुआ। झपकी आने पर वह कार से नियंत्रण खो बैठा और सामने से आ रही बस से कार टकरा गयी।

दीपावली से पहले मध्‍य प्रदेश के रीवा जिले में बस हादसा हो गया था। इस हादसे में बस में सवार 12 लोगों की मौत हो गई थी। ये सभी मजदूर उप्र के विभिन्न् जिलों के रहने वाले मजदूर थे जो हैदराबाद से प्रयागराज जा रही बस में सवार थे।

ये हादसा भी रात करीब 11.30 बजे हुआ था। जब ढलान से नीचे उतरते समय खड़े ट्रेलर से बस टकरा गयी। इस दर्दनाक हादसे में 12 लोगों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था जब कि तीन लोगों की मौत अस्‍पताल में हुई। इस हादसे में करीब 40 लोग घायल हुए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.