हाईवे पर खाई में गिरी कार

ऋषिकेश : ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर गूलर के समीप सोमवार की रात एक कार अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। उसमें सवार तीन व्यक्तियों को विषम परिस्थितियों में एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर सकुशल बाहर निकाला। तीनों को एंबुलेंस से चिकित्सालय पहुंचाया।

थाना मुनिकीरेती के प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि सोमवार की मध्य रात्रि एसडीआरएफ को पुलिस चौकी व्यासी ने सूचित किया गया कि गूलर के पास एक कार दुर्घटनाग्रस्त हुई है। जिसके रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है। उक्त सूचना मिलते ही हेड कांस्टेबल सुरेश प्रसाद के नेतृत्व में रेस्क्यू टीम मय रेस्क्यू उपकरणों के घटनास्थल के लिए रवाना हुई।

उक्त कार पौड़ी से ऋषिकेश की ओर आ रही थी। व्यासी और शिवपुरी के बीच मे गूलर पुल के पास उक्त वाहन अनियंत्रित होने से मुख्य मार्ग से पलट कर लगभग 20 मीटर नीचे खाई में पेड़ पर फंस गया। वाहन में तीन लोग सवार थे, जो घायल व घबराये हुए थे।

रेस्क्यू टीम ने रात्रि के अंधेरे व अत्यधिक विषम परिस्थितियों में रोप के माध्यम से घायलों तक पहुंच बनाई। धीरे-धीरे तीनों को सुरक्षित बाहर निकाल कर एम्बुलेंस के माध्यम से अस्पताल भिजवाया गया। भाई लोगों में चालक अनिल कुमार,विक्रम सिंह,किशन लाल सभी निवासी पौड़ी शामिल है। इन सभी को मामूली चोट आई।

हर्रावाला क्षेत्र में रविवार देर रात ट्रेन से गिरकर एक व्यक्ति घायल हो गया। पुलिस ने उसे आपातकालीन सेवा 108 के माध्यम से दून अस्पताल में भर्ती कराया। प्रभारी निरीक्षक राजेश शाह ने बताया कि रविवार देर रात्रि किसी व्यक्ति ने कंट्रोल रूम 112 में सूचना दी कि हर्रावाला क्षेत्र में एक व्यक्ति ट्रेन से गिर गया है।

सूचना पर हर्रावाला पुलिस व आरपीएफ टीम ने रात को रेल पटरी व्यक्ति की तलाश की लेकिन अंधेरा होने के कारण कुछ पता नहीं चला। प्रात: दोबारा रेलवे लाइन पर जाकर चेक किया गया तो एक व्यक्ति हर्रावाला स्टेशन के पास पटरी की साइड में एक व्यक्ति गिरा हुआ मिला। जिसके सिर पर काफी चोटें थी।

उसकी जेब में रखें पते से उसकी पहचान अनिन्तम कुमार निवासी ग्राम नवादा झालू, बिजनौर के रूप में हुई है। घायल को अस्पताल पहुंचाने के बाद घटना थाना जीआरपी देहरादून से संबंधित होने पर अग्रिम कार्रवाई के लिए थाना जीआरपी को सूचित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.