पीएम मोदी के दौरे से पहले बाबा केदार की शरण में पहुंचे CM Dhami

रुद्रप्रयाग : संभावना है कि प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी दीपावली से एक दिन पहले 23 अक्‍टूबर को केदारनाथ धाम आ सकते हैं। इससे पहले मंगलवार को मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर सिंह धामी केदारनाथ धाम पहुंचे। इस दौरान उनकी पत्‍नी गीता धामी भी साथ रही। हालांकि मौसम खराब होने की वजह से मुख्‍यमंत्री एक घंटे की देरी से केदार घाटी पहुंचे।

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के संभावित दौरे से पूर्व मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का यह बड़ा दौरा है। इस दौरान उन्‍होंने भगवान केदार की पूजा अर्चना की। बाबा केदार की पूजा अर्चना करने के उपरांत वह निर्माण कार्यों का निरीक्षण करेंगे। मुख्‍यमंत्री रूद्र यज्ञ में पधारे संत-महात्माओं से भी भेंट करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 23 अक्टूबर को केदारनाथ आ सकते हैं। प्रधानमंत्री मोदी केदारनाथ में दर्शन के उपरांत बदरीनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा लेने बदरीशपुरी भी जा सकते हैं। हालांकि अभी उत्‍तराखंड सरकार को कोई आधिकारिक कार्यक्रम नहीं मिला है।

जून 2013 की आपदा में तबाह हुई केदारपुरी का पुनर्निर्माण उनके ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल है। वह लगातार पुनर्निर्माण कार्यों की स्वयं मानीटरिंग करते आ रहे हैं। केदारपुरी अब नए कलेवर में निखर चुकी है। प्रधानमंत्री मोदी का केदारनाथ धाम से विशेष लगाव है। एक दौर में उन्होंने केदारनाथ के नजदीक ही गुफा में साधना की थी। प्रधानमंत्री के निर्देश पर बदरीनाथ धाम को भी निखारा जा रहा है। वहां भी प्रथम चरण के पुननिर्माण कार्य चल रहे हैं।

माना जा रहा है कि इस बार वह दीपावली से एक दिन पहले केदारनाथ व बदरीनाथ के दौरे पर आ सकते हैं। इस दौरान वह दोनों धामों में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों का जायजा ले सकते हैं।वहीं बदरी-केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने कहा कि प्रधानमंत्री का उत्तराखंड के प्रति विशेष लगाव है और केदारनाथ उनके आराध्य हैं। उन्होंने कहा कि यदि वह दीपावली के अवसर केदारनाथ व बदरीनाथ आते हैं तो यह गौरव की बात होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.