नगर निगम की टीम और व्यापारियों में नोकझोंक

हल्द्वानी : दीपावली को लेकर शहर के बाजार में खरीदारी के लिए भीड़ बढ़ गई है। ऐसे में दुकानदारों और ठेले वालों ने अतिक्रमण कर लिया है। इससे तंग गलियों में लोगों को चलने में परेशानी उठानी पड़ रही है। इसके मद्देनजर पुलिस और नगर निगम की टीम ने सोमवार को बाजार में सड़क घेरकर बैठे फड़ व ठेली वालों को खदेड़ा। इस दौरान नगर निगम की टीम और व्यापारियों में नोकझोंक हो गई।

सोमवार को कोतवाल हरेंद्र चौधरी के नेतृत्व में नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय,सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, राजपुरा चौकी इंचार्ज दिनेश जोशी की टीम ने बाजार क्षेत्र में अभियान चलाया। इस दौरान फड़ व ठेले वालों को सड़क से हटाया गया। कोतवाल हरेंद्र चौधरी ने बताया कि ठेली वालों को नसीहत देकर भगाया गया है। इसके बावजूद वह नहीं माने तो कार्रवाई की जाएगी।

कोतवाल ने बताया कि दीपावली तक तंग गलियों में ठेले नहीं लगने दिए जाएंगे। बाजार में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया हैं। ताकि कोई अप्रिय घटना न हो। इधर, नैनीताल रोड पर महिला अस्पताल से आसपास से भी ठेली वालों को हटाया गया।

दीपावाली को करीब एक हफ्ते का समय बचा है। ऐसे में बाजार में दुकानें सज गए हैं। अधिकांश दुकानदारों ने अपना सामान सड़कों तक फैला लिया है। ठेलेवालों ने भी सड़क घेर लिया है, जिससे बाजार में आवाजाही के लिए खरीदारी करने के लिए निकले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ है।

इसी को देखते हुए पुलिस और नगर निगम ने अभियान चलाया तो व्यापारी भड़क गए। अभियान के दौरान ही व्यापारी अतिक्रमण हटा रहे नगर निगम की टीम से उलझ गए।उनमें काफी तकरार हुई, जिसके बाद पुलिस व नगर आयुक्त, सिटी मजिस्ट्रेट को हस्तक्षेप करना पड़ा। अधिकारियों ने व्यापारियों को अतिक्रमण न करने की सख्त हिदायत दी।कहा कि अपना सामान अपने प्रतिष्ठान की सीमा में ही लगाएं। दुकान की सीमा से बाहर फैलाया तो कार्रवाई होगी।

अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चला तो व्यापारियो ने कहा कि नगर निगम की टीम उनका शोषण कर रही है। पहले से ही हम घाटे में चल रहे हैं। अब त्योाहार के सीजन में व्यापारी कारोबार नहीं करेगा तो कब करेगा। त्योहार के पीक सीजन में जब खरीदार बाजार आ रहे हैं तो धंधे के बीच में ही नगर निगम की टीम उनका उत्पीड़न करने पहुंच जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.