कोरोनाः उत्तराखंड में कोरोना के 814 नए मामले आए सामने,दस की मौत

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण सोमवार को 814 नए मामले सामने आए हैं। इनमें सबसे अधिक 309 देहरादून से हैं। इसके अलावा 111 नैनीताल, 110 हरिद्वार, 95 ऊधमसिंह नगर, 24 पौड़ी गढ़वाल, 23 टिहरी गढ़वाल, 22 उत्तरकाशी, 15 रुद्रप्रयाग, 13 चंपावत, नौ चमोली, चार पिथौरागढ़, एक बागेश्वर और 17 अल्मोड़ा से हैं। वहीं, दस मरीजों की मौत हुई है।

कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आने से मसूरी विधायक गणेश जोशी ने स्वयं को पांच दिन के लिए क्वारंटाइन कर लिया है। विधायक के पीआरओ मनोज जोशी ने बताया कि पिछले कई दिनों से लगातार कार्यक्रमों में उपस्थित रहने के कारण विधायक की कई ऐसे व्यक्तियों से मुलाकात हुई, जिनकी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। इसलिए एहतियात के तौर पर विधायक खुद क्वारंटाइन हो गए हैं। वह 25 सितंबर तक क्वारंटाइन रहेंगे। इस दौरान सभी कार्यक्रम और जनता मिलन कार्यक्रम स्थगित रहेंगे।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, निजी व सरकारी लैब से कुल 10970 सैंपल की जांच रिपोर्ट मिली। जिनमें 10092 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव है। जनपद देहरादून में सर्वाधिक 408 लोग संक्रमित मिले हैं। वहीं हरिद्वार में भी 176 लोग की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

पहाड़ से लेकर मैदान तक जिस तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उसने सिस्टम की भी मुश्किलें बढ़ा दी हैं। संक्रमितों की बढ़ती संख्या के मुताबिक बेड, आइसीयू आदि की व्यवस्था कर पाना भी बड़ी चुनौती साबित हो रहा है।

कोरोना संक्रमितों की मौत का ग्राफ दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। अगस्त समाप्ति तक जहां प्रदेश में 269 मरीजों की मौत हुई थी, वहीं सितंबर में यह संख्या तेजी से बढ़ी है। रविवार को दस मरीजों की मौत के साथ मृतकों की संख्या 493 पहुंच गई है।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सुकून सिर्फ इस बात का है कि हर दिन बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर घर लौट रहे हैं। प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों व कोविड-केयर सेंटर से रविवार को भी 855 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *