कोरोनाः उत्तराखंड के एक गांव में 91 लोग संक्रमित मिले, ग्राम पंचायत सील

अल्मोड़ा : अल्मोड़ा जिले के धौलादेवी ब्लॉक की सरयू घाटी स्थित काभड़ी गांव में 91 लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। बीती देर रात स्वैब नमूनों की जांच रिपोर्ट आने के बाद गुरुवार को पूरे गांव को सील कर दिया गया है। अग्रिम आदेशों तक काभड़ी गांव के बाशिंदों रो मुख्य धारा से अलग रखा जाएगा।

इधर एसडीएम व चिकित्सकों के दल ने क्षेत्र का दौरा कर ग्रामीणों को जागरूक किया। बीती 19 सितंबर को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम ने क्षेत्र में शिविर लगा जांच के लिए लोगों के स्वैब नमूने लिए थे। बीती देर रात ग्रामपंचायत काभड़ी के 91 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

इस पर पूरी ग्राम पंचायत को एक सप्ताह के लिए सील कर दिया गया। चिकित्सकों की टीम गांव पहुंची है। पाजिटिव लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। उप जिलाधिकारी भनोली मोनिका, प्रभारी चिकित्साधिकारी सीएचसी धौलादेवी डॉ. बीबी जोशी, थानाध्यक्ष संतोष तिवारी, तहसीलदार पीएस सलाल आदि ने गांव का दौरा किया।

लोगों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। एसडीएम मोनिका के मुताबिक पुलिस टीम को काभडी गांव की सीमाओं पर तैनात किया गया है। रोजाना स्वास्थ्य कर्मी गांव में जाकर कोरोना पाजिटिव लोगों की जांच करेंगे। दन्यां कस्बे में शिविर लगा संक्रमितों के संपर्क में रहे लोगों के स्वैब नमूने जांच को लिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *