कोरोनाः उत्‍तराखंड में कोरोना संक्रमित नौ और मरे

देहरादून। उत्तराखंड में चौबीस घंटे के अंतराल में कोरोना के नौ और मरीजों ने दम तोड़ दिया। मृतकों की कुल संख्या 131 पहुंच गई है।

रुड़की तहसील मुख्यालय पर नाजिर समेत कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से तहसील मुख्यालय को बंद कर दिया गया है। सोमवार से किसी भी तरह के प्रमाण पत्र तहसील मुख्यालय से जारी नहीं हो रहे हैं, वही अन्य दफ्तरों में सामान्य दिनों की भांति ही भीड़ लगी है।

ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में रविवार को चार मरीजों की मौत हो गई। आमपड़ाव, कोटद्वार निवासी 55 वर्षीय महिला आठ अगस्त को यहां इमरजेंसी में आई थी। वह डायबिटीज, हाइपरटेंशन व किडनी संबंधी रोग से ग्रसित थी। उसे सांस लेने में भी दिक्कत थी। शनिवार को उसकी मौत हो गई। दयाल कॉलोनी सहारनपुर निवासी 75 वर्षीय महिला अस्पताल में आई थी। उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी।

रविवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से महिला की मृत्यु हो गई। उप्र के मुरादाबाद की निवासी 37 वर्षीय महिला छाती में दर्द, बुखार व सांस की दिक्कत के चलते 28 जुलाई को अस्पताल एम्स में आई थी। रविवार सुबह उसकी भी मौत हो गई । रुद्रप्रयाग निवासी 61 वर्षीय व्यक्ति 11 जुलाई को ओपीडी में आया था। उसे खांसी एवं सांस की दिक्कत थी। चिकित्सकों ने उनके फेफड़े में कैंसर बताया था। रविवार सुबह उनकी भी मौत हो गई।

दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती सेवक आश्रम रोड निवासी 73 वर्षीय एक व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। उन्हें निमोनिया व कुछ अन्य स्वास्थ्य समस्याएं थी। पटेलनगर स्थित श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में एक 50 वर्षीय महिला व हरिद्वार के मेट्रो हॉस्पिटल में 74 वर्षीय एक शख्स की मौत हुई है। दोनों ही कोरोना संक्रमित थे।

हल्द्वानी स्थित सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित दो मरीजों की रविवार रात मौत हो गई है। इसमें एक नैनीताल व दूसरा ऊधमसिंहनगर जिले का निवासी था। इनमें 58 वर्षीय मरीज को डायबिटीज व लिवर इंफेक्शन की दिक्कत थी। जबकि 33 वर्षीय दूसरे मरीज को सांस लेने में परेशानी के चलते भर्ती कराया गया था।

इधर, स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को 3513 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई है। इनमें 3283 रिपोर्ट निगेटिव व 230 पॉजिटिव आई हैं। हरिद्वार में सबसे ज्यादा 127 नए मामले आए हैं।

इनमें 65 संक्रमितों के संपर्क में आए लोग हैं। जबकि 62 अन्य की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं चल पाई है। देहरादून में भी 34 और लोग संक्रमित मिले हैं। ऊधमसिंहनगर में 19 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इनमें पंद्रह संक्रमितों के संपर्क में आए लोग हैं।

तीन लोग बिजनौर व एक व्यक्ति असोम से लौटा है। नैनीताल में 16 रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। यह सभी संक्रमितों के संपर्क में आए लोग हैं। टिहरी में 11 संक्रमित मिले हैं। रुद्रप्रयाग में सेना के सात जवानों सहित आठ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। चंपावत में सात, उत्तरकाशी में चार, पौड़ी में तीन और चमोली में भी एक नया मामला आया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *