देश के युवाओं को अराजकता, अव्यवस्था से चिढ़: पीएम

मन की बात में पीएम का साल का आखिरी संबोधन,देश के युवाओं को अराजकता, अव्यवस्था से चिढ़’पीएम मोदी ने दिया स्वदेशी अपनाओ का नारा
नई दिल्लीः
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल के आखिरी मन की बात संबोधन में देश को संबोधित कर रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा है कि देश के युवाओं को अराजकता, अस्थिरता और जातिवाद से चिढ़ है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का युवा जात-पात से ऊंचा सोचता है. ये युवा परिवाववाद और जातिवाद पसंद नहीं करते हैं.

पीएम मोदी ने कहा कि आज का युवा सिस्टम को फॉलो करना पसंद करता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज का पीढ़ी बेहद तेज-तर्रार है. ये पीढ़ी कुछ नया और कुछ अलग करने की सोचती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक चीज तो निश्चित है आने वाले दशक में युवा भारत राष्ट्र निर्माण में अहम रोल अदा करेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं के आदर्श स्वामी विवेकानंद का जिक्र करते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद जी कहते थे कि युवावस्था की कीमत को नहीं आंका जा सकता है. ये जीवन का सबसे मूल्यवान कालखंड होता है. पीएम ने कहा कि आपका जीवन इस पर निर्भर करता है कि आप अपनी युवावस्था का उपयोग किस प्रकार करते हैं.

पीएम मोदी ने युवाओं को संबोधित करते हुए एल्युमिनी कार्यक्रम का जिक्र किया. पीएम ने कहा कि हम अलग-अलग जगह में पढ़ते हैं, लेकिन पढ़ाई पूरी होने के बाद एल्युमिनी मीट बड़ा रोचक कार्यक्रम होता है. पीएम ने कहा कि यह कार्यक्रम पुराने दोस्तों से मिलने के लिए तो होता ही है और अगर इसके साथ कोई संकल्प जुड़ जाएं तो इसमें रंग भर जाता है.

ANI@ANI

PM Modi in #MannKiBaat: I believe, the coming decade for India will not only be for development of youth but also development of nation driven by capabilities of youth. https://twitter.com/ANI/status/1211159499286794240 …ANI@ANIPM Modi in #MannKiBaat: In the coming decade, young India will play a key role. Today’s youth believes in the system and also has an opinion on a wide range of issues. I consider this to be a great thing. What today’s youth dislikes is instability, chaos, nepotism.21611:10 AM – Dec 29, 2019Twitter Ads info and privacy49 people are talking about this

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की कि 2022 में देश के लोग स्थानीय सामानों को खरीदने पर जोर दें. पीएम ने कहा कि ये काम सरकारी नहीं होना चाहिए. देश के युवा छोटे-छोटे ग्रुप और संगठन बनाकर लोगों को स्थानीय सामान खरीदने पर जोर दें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के हिमायत प्रोग्राम का जिक्र किया. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इस कार्यक्रम की वजह से 18000 युवाओं को ट्रेनिंग मिली, जबकि 5000 युवाओं को रोजगार भी मिला. पीएम ने कहा कि हिमायत कार्यक्रम स्किल ट्रेनिंग से जुड़ा हुआ है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि संसद को हम लोकतंत्र का मंदिर समझते हैं. उन्होंने कहा कि आज मैं बेहद ही गर्व के साथ कहना चाहूंगा कि आपने जिन सांसदों को चुना है उन्होंने काम काज के मामले में पिछले 60 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, पीएम ने कहा कि पिछले 6 महीने में 17वीं लोकसभा में संसद के दोनों सदनों ने रिकॉर्डतोड़ काम किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सूर्यग्रहण, प्राचीन भारत के मनीषियों आर्यभट्ट, भास्कराचार्य का जिक्र किया. पीएम ने कहा कि युवाओं को खगोल शास्त्र के बारे में रूचि विकसित करनी चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *