Delivery Boy सावधान!

देहरादून:  जोमैटो और स्वीगी डिलीवरी ब्वाय की आड़ में नशा तस्करी व अन्य गतिविधियों में संलिप्त व्यक्तियों पर पुलिस शिकंजा कसने जा रही है।इस संबंधी में मिल रही शिकायतों को ध्यान में रखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है कि वह अपने-अपने थाना क्षेत्रों में घरेलू सामान व खाने की होम डिलीवरी करने वाली एजेंसियों के साथ बैठक कर उनके डिलीवरी ब्वाय की जानकारी लेते हुए सूची तैयार करें।दो दिन के अंदर सभी की सूची उपलब्ध करके सत्यापन की कार्रवाई करें। साथ ही निर्देश जारी किए हैं कि डिलीवरी ब्वाय व लोन एजेंट की थाने में तीन बार हाजिरी लगवाएं।

एसएसपी दलीप सिंह कुंवर ने कहा कि घरों में खाना सप्लाई करने के आड़ में रेकी करने की बात को नकारा नहीं जा सकता। इसलिए हर गतिविधियों पर नजर रखनी जरूरी है। कंपनियों के पदाधिकारी को भी हिदायत दी जा रही है कि बिना सत्यापन के कोई कर्मचारी काम पर ना रखा जाए। पूर्व में जो कर्मी काम कर रहे हैं सभी का सत्यापन पूर्ण होना चाहिए।

इसके साथ ही एसएसपी ने कहा कि अलग-अलग बैंक और फाइनेंस कंपनियों ने कलेक्शन एजेंट रखे होते हैं। कलेक्शन एजेंट बिना सुरक्षा के ही मोटी रकम लेकर जाते हैं। इस लापरवाही से लूट, डकैती और हत्या की आशंका बढ़ती है। इसलिए ऐसे सभी पदाधिकारियों को बुलाकर हिदायत दी जाएगी। साथ वाहनों की रिकवरी एजेंट की पृष्टभूमि की जानकारी करने के लिए सभी थाना चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *