धू-धू कर जली यात्रियों से भरी बस, 26 लोगों की मौत, 28 झुलसे

कार ने 7 लोगों को रौंदा

चीन : चीन के हुनान प्रांत में शुक्रवार को एक बस में आग लग जाने से 26 लोगों की मौत हो गई. सरकारी संवाद समिति शिन्हुआ ने स्थानीय लोगों के हवाले से बताया कि हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई और 28 अन्य लोग झुलस गए.


पुलिस की एक टीम ने चार लोगों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 109 किलोग्राम वजन की सोने की ईंटें बरामद कीं. इनकी कीमत 38 करोड़ रुपये बतायी जा रही है. चीन के हुनान ( Hunan) प्रांत में एक हाईवे पर टूर बस में आग लगने से 26 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 28 लोग आग में झुलसने की वजह से घायल हैं।


चीन की कम्युनिस्ट पार्टी की हुनान प्रंतीय समिति के प्रचार विभाग के अनुसार, 5 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। घायलों को इलाज के लिए तीन स्थानीय अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है।

बता दें कि यह हादसा शुक्रवार शाम करीब 19:15 पर हुआ। हेनान प्रांत की 59 सीटर बस ने चांगदे शहर के राजमार्ग पर अचानक आग पकड़ ली। विमान में 53 लोग सवार थे, जिनमें 53 यात्री, दो ड्राइवर और एक टूर गाइड शामिल था।फिलहाल पुलिस ने बस के दोनों ड्राइवरों को हिरासत में लिया है। दुर्घटना के कारणों की जांच चल रही है।

चीन के ह्युबेई शहर में एक बड़ा दर्दनाक हादसा हुआ. यहां एक तेज रफ्तार कार ने कई लोगों रौंद दिया. इस भयानक एक्सीडेंट में 7 लोगों की मौत हो गई है. जबकि 6-7 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. गाड़ी इतनी बेकाबू थी कि वह लगातार लोगों को कुचलते जा रही थी. स्थानीय पुलिस ने कार ड्राइवर को मौके पर ही गोली मार दी.

चीन के ह्युबेई में ये हादसा स्थानीय समय के अनुसार 6 बजे हुआ. जिस जगह ये हादसा हुआ वह काफी भीड़भाड़ वाला इलाका था. घटना के बाद पुलिस ने अभी इलाके को घेर लिया है और घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है.

स्थानीय पुलिस अभी चालक के बारे में पता लगा रही है. आपको बता दें कि चीन में ये लगातार दूसरे दिन हुई दूसरी बड़ी घटना है. गुरुवार को ही पूर्वी चीन के यांचेंग में एक केमिकल प्लांट में धमाका हुआ था. जिसमें 44 लोगों की मौत हो गई थी. प्लांट में अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. इस धमाके में 30 से अधिक लोग घायल भी हुए थे.

गौरतलब है कि चीन में बीते दिनों में ऐसी कई घटनाएं देखने को मिली हैं. फिर चाहे वो केमिकल प्लांट में धमाका हो या फिर कार एक्सिडेंट. पश्चिमी चीन के हिस्से में कुछ जगह संदिग्ध गतिविधियों के कारण स्थानीय प्रशासन की चिंता भी लगातार बढ़ रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.