आतंक के अंत का उत्सव है दीवाली’ : पीएम मोदी

नई दिल्लीः PM मोदी सोमवार जम्मू कश्मीर के करगिल पहुंच गए हैं. वे यहां सेना के जवानों के साथ दीवाली मना रहे हैं. इस अवसर पर पीएम मोदी ने कहा कि उनका परिवार सेना के जवान हैं, उन्हें उनके साथ दीवाली मनाना अच्छा लगता है. उन्होंने कहा कि मेरा सौभाग्य है मुझे वर्षों से दीवाली आपके बीच बॉर्डर पर आकर आपके साथ मनाने अवसर मिल रहा है:

पीएम मोदी ने कहा, “पाकिस्तान के साथ एक भी लड़ाई ऐसी नहीं हुई है जहां कारगिल ने विजय ध्वज न फहराया हो. दीवाली का अर्थ है कि आतंक के अंत के साथ उत्सव. यही कारगिल ने भी किया था. मेरे लिए तो वर्षों-वर्ष से मेरा परिवार आप ही सब हैं. मेरी दीपावली की मिठास आप के बीच बढ़ जाती है, मेरी दीपावली का प्रकास आपके बीच है और अगली दीवाल तक मेरा पद प्रशस्त करता है.

पीएम मोदी ने कहा, “कारगिल में हमारी सेना ने आतंक के फन को कुचला था और देश में जीत की ऐसी दीवाली मनी कि लोग आज भी उसे याद करते हैं. एक राष्ट्र तब अमर होता है जब उसकी संतानों को, उसके वीर बेटों और बेटियों को अपने सामर्थ्य पर परम विश्वास होता है.

पीएम मोदी ने कहा, “देश सुरक्षित है जब इसकी सीमाएं सुरक्षित हैं और अर्थव्यवस्था मजबूत है. पिछले सात-आठ वर्षों में, भारत की अर्थव्यवस्था 10वें से पांचवें स्थान पर पहुंच गई है युद्ध प्रभावित यूक्रेन में, भारतीय ध्वज वहां फंसे नागरिकों के लिए एक सुरक्षा कवच बन गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.