जीडीपी मे वृद्धि का अनुमान राज्य के अग्रणी राज्य की दिशा मे बढ़ने का संकेत: भट्ट

देहरादून:भाजपा ने अर्थ एवं संख्या निदेशालय के इस वित्त वर्ष में विकास दर 7 फीसदी से ऊपर रहने के अनुमान को सशक्त उत्तराखंड एवं 2025 तक उत्तराखण्ड देश के अग्रणी राज्य होगा की दिशा बढ़ने वाला बताया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री महेन्द्र भट्ट ने कहा, कोरोनाकाल में भाजपा सरकारों के आर्थिक सुधार उपाय एवं विकास योजनाओं के उचित नियोजन का ही परिणाम है कि अर्थव्यवस्था का आकार भी बढ़ा है और प्रति व्यक्ति आय में भी गुणात्मक सुधार आने की संभावना जताई जा रही है ।

प्रदेश अध्यक्ष कहा कि सभी को अंदाजा है, देश दुनिया की तरह उत्तराखंड ने भी कोरोना महामारी का दंश झेला है, जिसके चलते प्रदेश ने जनहानि के साथ साथ आर्थिक सुनामी को भी झेला।

मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी सरकार ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में किये कामों का ही परिणाम है कि प्रदेश दोबारा विकास के हाइवे पर तेजी से दौड़ लगाने लगा है ।

उन्होंने अर्थ एवं संख्या निदेशालय द्वारा वर्तमान वित्तीय वर्ष 2021-22 के दूसरे संशोधन के अनुमानों में पिछले 3 वर्षों में सबसे अधिक विकास दर 7.05 फीसदी होने, प्रति व्यक्ति आय का विगत वर्ष के 185761 बढ़कर 205840 रुपये होना व राज्य की अर्थव्यवस्था का आकार बढ़कर 265488 करोड़ रुपये होने को स्वागत योग्य व प्रदेशवासियों के चेहरे पर मुस्कान लौटाने वाला बताया है ।

उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में पटरी से उतरी आर्थिकी को पुनः पटरी पर लाकर, विकास की गाड़ी को तेज गति से दौड़ाने के लिए जो उपाय भाजपा सरकर ने किए हैं उनका असर अब दिखाई देने लगा है।

श्री भट्ट ने कहा, इतने कम समय में प्रदेश की महान जनता के सहयोग से केंद्र और राज्य सरकार की विकास योजनाओं का यह सफ़ल प्रयास विश्वास दिलाता है कि मुख्यमंत्री श्री धामी के विजन के अनुरूप 2025 तक उत्तराखंड देश के श्रेष्ठ श्रेणियों में शुमार होगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.