पिकनिक मनाने पहुंचे पांच युवक, उफान पर आई नदी और मुश्किल में पड़ी जान

देहरादून : देहरादून के मालदेवता में पिकनिक मनाने जाना पांच युवकों को बहुत भारी पड़ा। उनकी जान पर बन आई। मालदेवता में गत 19 अगस्‍त को तबाही मचाने के बाद नदी अब भी वहां के ग्रामीणों को डरा रही है। देहरादून के मालदेवता में सोमवार देर रात नदी का जलस्‍तर बढ़ गया और पिकनिक मनाने पहुंचे पांच युवक टापू में फंस गए।

सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने आरक्षी सुशील कुमार के नेतृत्व में रेस्क्यू कार्य किया। पांचों युवकों को रस्‍सों के सहारे सुरक्षित किनारे निकाला गया। जानकारी के मुताबिक सोमवार को देर रात सिटी कंट्रोल रूम द्वारा एसडीआरएफ को घटना की सूचना दी गई।

उन्‍हें बताया गया कि मालदेवता पुलिस चौकी क्षेत्र केसरवाला में पांच युवक नदी का जलस्तर बढ़ने से नदी के बीच बने टापू में फंस गए हैं। जिसके बाद एसडीआरएफ रेस्क्यू टीम मोके पर पहुंची।

बताया गया कि उक्‍त पांच युवक पिकनिक मनाने आए हुए थे और नदी किनारे बैठे हुए थे कि अचानक नदी का जलस्‍तर बढ़ गया। नदी का बहाव इतना तेज था कि उनके लिए स्वयं पार करना संभव नही था। इसलिए पांचों वहीं फंस गए।

रेस्क्यू टीम रेस्क्यू कार्य आरम्भ किया गया। जिसमें सबसे पहले कड़ी मशक्‍कत कर एक रस्‍से को नदी के इस छोर से दूसरे छोर तक बांधा गया। उक्‍त युवकों लाइफ जैकेट दी गई। जिसके बाद सकुशल युवकों को किनारे निकाला गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.