बिल लाओ-इनाम पाओ

देहरादून: राज्य कर विभाग की बिल लाओ-इनाम पाओ योजना के लिए गूगल और एप्पल स्टोर पर एप एक सप्ताह के भीतर आ जाएगा। हालांकि विभाग की वेबसाइट पर यह एप काफी दिनों से उपलब्ध है। राज्य कर विभाग ने 200 से अधिक की खरीद के बिलों पर ईनाम पाओ योजना शुरू की है। इस योजना के तहत सितम्बर के बाद के बिल विभाग के एप पर अपलोड किए जा सकते हैं।

राज्य कर आयुक्त अहमद इकबाल ने बताया कि विभाग का एप तैयार है जिसका लिंक विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। लेकिन अभी एप गूगल और एप्पल स्टोर पर नहीं आया है। उन्होंने कहा कि इन दोनों ही स्टोर में एप आने की एक प्रक्रिया है और वह अभी चल रही है।

दो से तीन दिन के भीतर यह एप वहां से भी डाउनलोड होना शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि योजना के तहत पहला मासिक लकी ड्रा नवम्बर महीने के अंत में होगा। इस लकी ड्रा में सितम्बर से लेकर नवम्बर तक के बिलों को लिया जाएगा।

राज्य कर विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि बिल अपलोड़ करने के लिए http//gst.uk.gov.in पर जाकर बिल लाओ इनाम पाओ बॉक्स पर क्लिक कर अपना मोबाइल नंबर दर्ज करें। उसके बाद आपके पास एसएमएस के द्वारा लिंक भेजा जाएगा। एसएमएस से मिले लिंक पर क्लिक करें और डाउनलोड बटन पर क्लिक करें।

डाउनलोड पूरा हो जाने के बाद डाउनलोड फोल्डर पर जाएं और फाइल को क्लिक करें। पूछे जाने पर एलाव फ्रॉम अदर सोर्स का चयन करें। फिर इंस्टॉल बटन पर क्लिक करके ऐप इंस्टॉल किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.