होंडा अमेज़ ने 5 लाख कारें बेचने की उपलब्धि हासिल की

देहरादून: भारत में प्रीमियम कारों का उत्‍पादन करने वाली प्रमुख कंपनियों में से एक होंडा कार्स इंडिया लि. (एचसीआईएल) ने आज घोषणा की है कि इसकी लोकप्रिय फैमिली सेडान होंडा अमेज़ ने 2013 में अपनी पहली पेशकश के बाद से 5 लाख यूनिट्स की संचयी आधार पर बिक्री की है। यह कार अभी अपने दूसरे जनरेशन वर्जन में है और इसने भारत के एंट्री सेडान सेगमेंट में मजबूत स्थिति बनाई है।

निजी खरीदारों के बीच इसका ब्राण्‍ड स्‍टेटस पसंदीदा है। अमेज़ अभी एचसीआईएल का सबसे ज्‍यादा बिकने वाला मॉडल है, जिसकी कंपनी की बिक्री में 40% से ज्‍यादा हिस्‍सेदारी है। भारत केंद्रित कार होने के नाते, मेड इन इंडिया अमेज़ राजस्‍थान में स्थित होंडा के तापुकारा प्‍लांट में बनती है और घरेलू और विभिन्‍न देशों के निर्यात बाजारों में भी इसकी बिक्री की जाती है।

अपने बोल्‍ड डिजाइन, सुव्‍यवस्थित और काफी जगह वाले इंटीरियर्स, ड्राइविंग के बेहतरीन परफॉर्मेंस, उन्‍नत फीचर्स और सुरक्षा की टेक्‍नोलॉजीस के साथ “वन क्‍लास अबॅव सेडान’’ के तौर पर विकसित और डिजाइन की गई, होंडा अमेज़ ने युवा और आकांक्षी खरीदारों की एक मजबूत ग्राहक संख्‍या तैयार की है।

इस मौके पर होंडा कार्स इंडिया लि. के प्रेसिडेंट एवं सीईओ श्री ताकुया सुमुरा ने कहा, “होंडा अमेज़ की 5 लाख कारें बेचने की उपलब्धि हासिल करना हमारे लिये गर्व का क्षण है। इस ब्राण्‍ड के लिये हमारे ग्राहकों ने जो प्‍यार और अपनापन दिखाया है, उसके लिये हम उनका धन्‍यवाद करते हैं और लगातार सहयोग के लिये अपने पार्टनर्स को भी धन्‍यवाद देते हैं। होंडा अमेज़ भारत में हमारा रणनीतिक एंट्री मॉडल और हमारे व्‍यवसाय का मुख्‍य स्‍तंभ है।

बड़े और छोटे, दोनों शहरों में इसकी लोकप्रियता और स्‍वीकार्यता साबित करती है कि यह प्रीमियम सेडान न केवल ग्राहकों की जरूरतों के मुताबिक है, बल्कि उनकी अपेक्षाओं से बढ़कर है।” उन्‍होंने आगे कहा, “हम सबसे नई टेक्‍नोलॉजी, और बेहतरीन आराम, सुरक्षा तथा मानसिक शांति के साथ श्रेणी को परिभाषित करने वाले उत्‍पाद देने का प्रयास करते हैं। अमेज़ की सफलता बाजार और अपने ग्राहकों के लिये हमारी प्रतिबद्धता दिखाती है।”

होंडा अमेज़ आकर्षक बोल्‍ड डिजाइन, खूबसूरत और काफी जगह वाले इंटीरियर्स, ड्राइविंग के बेजोड़ परफॉर्मेंस, अत्‍याधुनिक खूबियों और सुरक्षा टेक्‍नोलॉजीज से लैस एक आधुनिक सेडान है। होंडा अमेज़1.2लीटर आई-वीटीईसी इंजन के साथ पेट्रोल और 1.5एल आई-डीटीईसी इंजन के साथ डीजल में मैनुअल ट्रांसमिशन और सीवीटी, दोनों में उपलब्‍ध है।  इसमें होंडा के सबसे बढ़िया पावरट्रेन्‍स हैं, ताकि परफॉर्मेंस और फ्यूल इकोनॉमी (ईंधन की बचत) का बिलकुल सही संतुलन मिले।

विभिन्‍न बाजारों में अच्‍छी लोकप्रियता
होंडा अमेज़ ने विभिन्‍न बाजारों में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है और ग्राहकों से इसे शानदार स्‍वीकार्यता मिली है। टियर 1 बाजारों में इस मॉडल का बिक्री में योगदान अभी लगभग 40% है, जबकि टियर 2 और 3 बाजारों को मिलाकर इसका योगदान लगभग 60% है।

युवा और आकांक्षी खरीदार
होंडा के लाइन-अप में होंडा अमेज़ एंट्री मॉडल है। अभी इसके लगभग 40% ग्राहक पहली बार के खरीदार हैं, क्‍योंकि अमेज़ होंडा के मशहूर टिकाऊपन, गुणवत्‍ता, विश्‍वसनीयता, रख-रखाव की कम लागत और 3 साल असीमित किलोमीटर की वारंटी के साथ मानसिक शांति वाली प्रीमियम सेडान का स्‍टेटस देती है और इसलिये पहली कार के तौर पर काफी पसंद की जाती है।

ऑटोमैटिक्‍स की बढ़ती हिस्‍सेदारी
ग्राहकों के बीच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन की बढ़ती लोकप्रियता के साथ, अमेज़ में ऑटोमैटिक्‍स की हिस्‍सेदारी काफी बढ़ी है। 2013 में इसकी शुरूआती पेशकश के समय यह 9% थी जोकि अब बढ़कर 30% से ज्‍यादा हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.