नदारत अधिकारियों की रिपोर्ट शासन को भेजने के निर्देश

पौड़ी:जनपद के विकास खण्ड पौड़ी के ग्राम सभा कांडईमल्ली में मुख्यमंत्री त्वरित समाधान सेवा कार्यक्रम के तहत जन कल्याण शिविर का आयोजन, जिला विकास अधिकारी वेद प्रकाश की अध्यक्षता में किया गया। आयोजित शिविर में विभिन्न विभागों में सरकार द्वारा चलाई जा रही विकास परक योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दी गई। वहीं ग्रामीणों की समस्या का मौके पर निस्तारण किया गया। जिला विकास अधिकारी ने लोनिवि के अधिशासी अभियंता के उपस्थित न होने तथा नदारत अधिकारियों की रिपोर्ट शासन को भेजने के निर्देश दिये।

जिला विकास अधिकारी वेदप्रकाश ने आयोजित जन कल्याण शिविर में पेयजल, उद्यान, कृषि, पशुपालन, पूर्ति विभाग, बाल विकास, समाज कल्याण आदि विभागों के माध्यम से चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी। इस दौरान ग्रामीणों ने टेका- केवर्स मोटर मार्ग की दुर्दशा से अधिकारियों को रुबरु कराया तो लोनिवि प्रांतीय खंड की ओर से कोई भी अधिकारी मौजूद नहीं मिला। इस पर ग्रामीणों ने खासी नाराजगी जताते हुए कार्यवाही की मांग की।

मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला विकास अधिकारी वेद प्रकाश ने अनुपस्थित अधिकारियों के खिलाफ शासन को रिपोर्ट भेजे का आश्वासन दिया। शिविर में पूर्ति विभाग की ओर से कई ग्रामीणों को पीबीसी कार्ड भी वितरित किए गए। ग्रामीणों ने समाज कल्याण विभाग की ओर से न्याय पंचायत स्तर पर शिविर लगाए जाने के अलावा क्षेत्र में पशु सेवा केंद्र खोले जाने की मांग भी अधिकारियों से की गई। केवर्स गांव में झूलते विद्युत तारों को ठीक कराए जाने की मांग शिविर में रखी गई।

इस मौके पर ब्लॉक प्रमुख पौड़ी दीपक कुकसाल, मुख्य कृषि अधिकारी देवेंद्र सिंह रावत, जिला पूर्ति अधिकारी क.ेएस. कोहली, कांडई ग्राम प्रधान रीना रावत, पूर्व प्रधान दिगंबर सिंह, केवर्स के ग्राम प्रधान कैलाश सिंह रावत,  अंजू चमोली आदि शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *