5G लाने वाला पहला ऑपरेटर बना जियो

नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने कहा कि गुजरात पहला राज्य बन गया है, जिसके सभी 33 जिला मुख्यालयों में ‘True 5G’ की सुविधा दी जा रही है । इसके साथ, Jio ‘True 5G’ अब भारत के 10 शहरों/क्षेत्रों में मौजूद है, जिसमें दिल्ली-NCR भी शामिल है।

बताया जा रहा है कि Jio गुजरात में शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, कृषि, उद्योग 4.0 और IoT क्षेत्रों में True 5G- संचालित पहलों की एक सीरीज शुरू करेगा और फिर इसे पूरे देश में विस्तारित करेगा। इसकी शुरुआत के तौर पर रिलायंस फाउंडेशन और जियो मिलकर ‘एजुकेशन-फॉर-ऑल’ नामक एक पहल के तहत गुजरात में 100 स्कूलों को डिजिटाइज करेंगे।

रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के चेयरमैन आकाश एम अंबानी ने कहा कि गुजरात अब पहला राज्य है, जहां 100 प्रतिशत जिला मुख्यालय हमारे मजबूत True 5G नेटवर्क से जुड़े हैं। हम इस तकनीक की वास्तविक शक्ति का प्रदर्शन करना चाहते हैं और यह बताना चाहते हैं कि यह एक अरब लोगों के जीवन को कैसे प्रभावित कर सकती है।

Jio ने पहले घोषणा की थी कि ‘True 5G’ अब पुणे में उपलब्ध होगा, जिसमें 1Gbps तक की स्पीड पर अनलिमिटेड 5G डेटा दिया जाएगा। 23 नवंबर से, पुणे में Jio यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के असीमित डेटा का अनुभव करने के लिए Jio वेलकम ऑफर के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

बता दें कि पुणे बड़ी छात्र आबादी के साथ प्रमुख IT हब और ऑटोमोबाइल और मैन्युफेक्चरिंग केंद्रों के रूप में जाना जाता है। ऐसे में Jio True 5G को यहां लॉन्च करना शहर के लिए एक बड़ा गेम-चेंजर होगा।

बीते हफ्ते Jio ने दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और अन्य प्रमुख लोकेशन में अपनी Jio True 5G सेवा शुरू की थी। जिसके बाद यह दिल्ली-NCR क्षेत्र में 5G सर्विस देने वाला एकमात्र ऑपरेटर बन गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.