कांग्रेस ने जारी की लिस्ट, हरीश रावत नैनीताल से लड़ेंगे

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने 38 उम्‍मीदवारों की लिस्‍ट जारी की। कांग्रेस ने मध्‍यप्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्विजय सिंह को भोपाल से उम्‍मीदवार बनाया है। उत्‍तराखंड में नैनीताल उधमपुर से हरीश रावत, टिहरी गढ़वाल से प्रीतम सिंह, गढ़वाल से मनीष खंडूरी, हरिद्वार से अम्‍बरीश कुमार, अल्‍मोड़ा से प्रदीप टम्‍टा को उम्‍मीदवार बनाया है। उत्‍तर प्रदेश से अल्‍मोड़ा से राशिद अल्‍वी, मथुरा से महेश पाठक, आवंला से कुंवर सर्वताज सिंह को उम्‍मीदवार बनाया है।

महाराष्‍ट्र में नांदेड़ से अशोक चाह्वाण को उम्‍मीदवार बनाया है। एमपी में टिकमगढ़ से किरन अहरीवार, खजुराहो से कविता सिंह, मंदसौर से मीनाक्षी नटराजन, होशंगाबाद से शैलेंद्र दीवान, बालाघाट से मधु भगत, शहडोल से प्रतिमा सिंह, रत्‍लाम से कांतिलाल भूरिया, बेतूल से रामू टीकम को उम्‍मीदवार बनाया है। कर्नाटक में गुलबर्गा से मल्लिकार्जुन खड़गे, कोलार से केएच मुन्नियप्‍पा, चिकबलपुर से वीरप्‍पा मोइली को उम्‍मीदवार बनाया है।

वैसे तो मशहूर हरियाणवी डांसर सपना चौधरी के शनिवार को ही कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के साथ ही इस बात की चर्चा होने लगी थी कि पार्टी उन्हें मथुरा लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारेगी लेकिन देर रात सूची जारी होने के साथ ही साफ हो गया कि हेमा मालिनी को सपना टक्कर नहीं देंगी। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से अब तक 40 से अधिक सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.