दिवाली से पहले फिर बढ़े दूध के दाम

नई दिल्ली: दिवाली के त्योहार से पहले अमूल (Amul) ने देशवासियों को बड़ा झटका दिया है। अमूल ने गुजरात को छोड़कर सभी राज्यों में फुल क्रीम दूध और भैंस के दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। इस बात की जानकारी खुद गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड के एमडी आरएस सोढ़ी ने दी है।

गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड के एमडी आरएस सोढ़ी ने कहा कि अमूल ने गुजरात को छोड़कर सभी राज्यों में फुल क्रीम दूध और भैंस के दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि की है।

जानकारी के अनुसार, अमूल के इस फैसले के बाद फुल क्रीम दूध की कीमत 61 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 63 रुपये प्रति लीटर हो गई है। इससे पहले भी अमूल और मदर डेयरी ने दूध के दामों में बढ़ोत्तरी की थी। अमूल द्वारा दूध की बढ़ाई गई नई कीमतें आज से लागू हो गई है। हालांकि, गुजरात में दूध के दामों पर अमूल के इस फैसले का असर नहीं पड़ेगा।

आपको बता दें कि अमूल के अलावा पंजाब में वेरका ने भी दूध के दामों में बढ़ोत्तरी की है। वेरका ने दूध के दामों में प्रति लीटर 2 रुपये की बढ़ोतरी की है। वेरका के आधे लीटर वाले हरे रंग के पैकेट पर एक रुपये और देना होगा। वेरका के पीले रंग का पैकेट 29 रुपये का खरीदना पड़ेगा। इसके अलावा पीला पैकेट 23 के बजाय 24 रुपये का मिलेगा। यह नए रेट 16 अक्टूबर से लागू होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.