लापरवाही:सफाईकर्मी ने कबाड़ी को बेची कोरोना सैंपलिंग वेस्ट

हल्द्वानी : महामारी से भयभीत लोग कोरोना वायरस से बचने के लिए कई जतन कर रहे हैं, लेकिन कबाड़ का काम करने वालों को महामारी से कोई डर नहीं है। नगर निवासी कबाड़ी ने अस्पताल के स्वच्छक से भारी मात्रा में बायोमेडिक वेस्ट खरीद लिया है। जिसमें कोरोना सैंपलिंग का कबाड़ भी शामिल है।

 

बनभूलपुरा थाना क्षेत्र में शाहिद खान पुत्र हामिद निवासी गौजाजाली, उत्तर कबाड़ की दुकान चलाता है। वारसी एंड साबरी ट्रेडर्स के नाम से संचालित दुकान पर कोरोना सैंपलिंग वेस्ट की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन व पुलिस सकते में आ गए। इस बात की जानकारी मिलने के बाद पड़ोसियों में भी दहशत का माहौल हो गया। बनभूलपुरा थाना अध्यक्ष प्रमोद पाठक ने बताया कि कबाड़ी के पास से भारी मात्रा में बायो वेस्ट मिला है। जिसमें ग्लूकोज की खाली बोतलें, कोरोना सैंपलिंग वेस्ट, सिरिंज, सुइयां आदि शामिल हैं।

मामले की छानबीन कर रहे उपनिरीक्षक मनोज पांडेय ने बताया कि मौके पर निरीक्षण किया जा रहा है। दुकानदार शाहिद खान ने बताया कि यह सभी कबाड़ उसने अस्पताल के एक स्वच्छक से खरीदा है। जो कि खुद दुकान पर सामान बेचकर गया है। पुलिस का कहना है कि अस्पताल प्रबंधन व स्वास्थ्य विभाग की ओर से जांच होने के बाद ही पूरा सच सामने आएगा। फिलहाल मामले की विवेचना की जा रही है। एसओ बनभूलपुरा ने बताया कि आरोपित के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.