MBBS कॉलेजों में 577 अंक से नीचे दाखिला नहीं

देहरादून: सरकारी एमबीबीएस कॉलेजों में नीट यूजी के 720 में से 577 अंकों तक के छात्रों को दाखिला मिलेगा। एचएनबी मेडिकल विवि ने बृहस्पतिवार को नीट यूजी के दूसरे चरण का सीट आवंटन कर दिया है। जिसके तहत 507 सीटें आवंटित की गई हैं।

एचएनबी मेडिकल विवि ने पहले चरण की नीट यूजी काउंसिलिंग के बाद बची हुई 507 सीटों पर दाखिले के लिए दूसरे चरण की काउंसिलिंग की। दून मेडिकल कॉलेज में 27, राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी में 24, राजकीय मेडिकल कॉलेज श्रीनगर में 92 और सोबन सिंह जीना मेडिकल कॉलेज अल्मोड़ा में 72 एमबीबीएस सीटें आवंटित की गईं।

हिमालयन मेडिकल कॉलेज जौलीग्रांट में 72, एसजीआरआर मेडिकल कॉलेज में 75 और गौतम बुद्ध मेडिकल कॉलेज में 109 एमबीबीएस सीटें आवंटित की गईं। वहीं, सीमा डेंटल कॉलेज में 25 और उत्तरांचल डेंटल कॉलेज में 11 बीडीएस सीटें आवंटित की गई हैं। आवंटित सीटों पर छात्रों को 29 नवंबर तक दाखिला लेना है।

एक समय हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज छात्रों की पहली पसंद होता था। यहां की कटऑफ भी अन्य के मुकाबले ज्यादा रहती थी लेकिन दून मेडिकल कॉलेज तेजी से छात्रों की पहली पसंद बना है। यही वजह है कि दूसरे चरण की काउंसिलिंग में भी जनरल की कटऑफ 600 अंकों पर रुकी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published.