5994 शिक्षकों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी

नई दिल्ली। पंजाब ईटीटी शिक्षक भर्ती प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। पंजाब सरकार के विद्यालय शिक्षा विभाग में ईटीटी शिक्षकों की भर्ती के लिए अधिसूचना एजुकेशन रिक्रूटमेंट बोर्ड, पंजाब ने जारी कर दी है।

बोर्ड द्वारा आज यानि वीरवार, 13 अक्टूबर 2022 को जारी अधिसूचना के मुताबिक कुल 5994 ईटीटी टीचर की भर्ती की जानी है। इसमें से 3000 रिक्तियां नई हैं, जबकि 2994 बैकलॉग वेकेंसी हैं। साथ ही, कुल फ्रेश वेकेंसी में से 975 महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं।

Punjab ETT Teacher Recruitment: पंजाब ईटीटी शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन 14 अक्टूबर से
पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग में करीब 6000 ईटीटी टीचर पदों के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार पंजाब एजुकेशन रिक्रूटमेंट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट, educationrecruitmentboard.com पर एक्टिव किए जाने वाले लिंक से माध्यम से ऑनलाइन आवेदन पेज पर जा सकेंगे।

आवेदन प्रक्रिया शुक्रवार, 14 अक्टूबर से शुरू होनी है और उम्मीदवार 10 नवंबर 2022 की शाम 5 बजे तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1000 रुपये के शुल्क का भी भुगतान करना होगा। एससी, एसटी और दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए शुल्क 500 रुपये है।

बता दें कि पंजाब ईटीटी शिक्षक भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.