परमार्थ घाट में बुजुर्ग गंगा में डूबा

ऋषिकेश: राजस्थान से ऋषिकेश अपने परिवार के साथ घूमने आए एक बुजुर्ग परमार्थ निकेतन घाट पर नहाते वक्त अचानक डूब गया। उनका पता नहीं चल पाया है। बुजुर्ग की तलाश के लिए जल पुलिस और एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू आपरेशन चला रही है।

लक्ष्मण झूला थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुई इस घटना के बाद परमार्थ घाट और आसपास क्षेत्र में जल पुलिस और एसडीआरएफ की टीम निरंतर गंगा में डूबे बुजुर्ग को तलाश रही है।

थाना प्रभारी निरीक्षक विनोद गुसाईं ने बताया कि हंसराज खुराना (80 वर्ष) निवासी आदर्श नगर, जयपुर राजस्थान अपने परिवार के साथ ऋषिकेश घूमने आए थे।

रविवार की सुबह करीब सात बजे परमार्थ निकेतन आश्रम से गंगा स्नान के लिए परमार्थ घाट पर गए थे। जिनके कपड़े चप्पल आदि गंगा घाट पर मिले हैं। उनके गंगा नदी में डूबने की आशंका है। थाना पुलिस ,जल पुलिस , गोताखोर, एसडीआरएफ टीम द्वारा गंगा नदी में तलाश अभियान चलाया जा रहा है।

बीती रोज दिल्ली से बदरीनाथ दर्शन के लिए जा रहे एक परिवार की कार ऋषिकेश्रा-बदरीनाथ मार्ग पर गूलर पुल के पास अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई थी। दुर्घटना में दंपतीऔर उनका 3 वर्षीय पुत्र घायल हो गया था। एसडीआरएफ ने सभी घायलों को चिकित्सालय पहुंचाया।

यह हादसा ऋषिकेश बदरीनाथ हाईवे पर शनिवार की सुबह करीब 5:30 बजे मुनिकीरेती के गूलर क्षेत्र में हुआ। इस दौरान एक वैगन-आर कार पुल से नीचे गिर गई थी। हादसे में अमित (32 वर्ष), पुत्र रोहतास निवासी अमर कालोनी, गोकुलपुरी, ईस्ट दिल्ली, अम्बिका (30 वर्ष), पत्नी अमित, दिव्यांश (तीन वर्ष) पुत्र अमित घायल हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.