महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री के चित्रों पर पुष्प व  माल्यार्पण कर श्रद्धा-सुमन अर्पित किए

रुद्रप्रयाग:राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती को जनपद भर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने प्रातः 8 बजे जिला कार्यालय में महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री के चित्रों पर पुष्प व  माल्यार्पण कर श्रद्धा-सुमन अर्पित किए वहीं जनपद के समस्त क्षेत्रीय कार्यालयों व शिक्षण संस्थानों में महान विभूतियों की जयंती को हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।

रविवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर जिला कार्यालय परिसर में जिलाधिकारी ने कार्मिकों के साथ राम धुन का भजन कर याद किया। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जनपद वासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं शास्त्री के पदचिह्नों पर चलने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि गांधी जी से प्रेरणा लेकर समाज में व्याप्त बुराइयों एवं कुरीतियों से उभरकर देश की तरक्की में योगदान के लिए हर व्यक्ति को प्रयास करने होंगे।

कहा कि गांधी जी के विचारों से सीख लेकर देश भर में स्वच्छता की जो लहर चल रही है उसे जिले में और अधिक तीव्र गति देने में आम जन का सहयोग आवश्यक है। पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्री जी के जीवन से कुशल नेतृत्व, कर्मठता, ईमानदारी की सीख का अनुसरण करने की  आवश्यकता है।

इस अवसर पर जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार, प्रभारी अधिकारी जिला कार्यालय डी.एस. रौतेला, प्रधान नाजिर इनायत सिद्धकी, वैयक्तिक सहायक ओम प्रकाश बिष्ट, प्रशासनिक अधिकारी एस.एस. मिंगवाल, आर.एस. बिष्ट, विनोद, देवेंद्र खत्री सहित जिला कार्यालय के अन्य कार्मिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.