झील में यात्री विमान क्रैश, 19 लोगों की मौत

तंजानिया :तंजानिया में प्लेन विक्टोरिया झील में डूब गया। हादसे में 19 लोगों की मौत की खबर है। प्लेन में 49 पैसेंजर मौजूद थे, जिसमें से 23 लोगों का रेस्क्यू कर लिया गया है।

तंजानिया पुलिस के मुताबिक, खराब मौसम की वजह से प्लेन झील में गिरा है। प्लेन को उत्तर पश्चिमी शहर बुकोबा में लैंड करना था, उसी दौरान ये हादसा हुआ है। पुलिस ने बताया कि यात्रियों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। 5 साल पहले ऐसी ही घटना उत्तरी तंजानिया में हुई थी। सफारी कंपनी का प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया था ,जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई थी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुकोबा हवाई एयरपोर्ट से महज 100 मीटर की दूरी पर ही हादसा हुआ है। यह प्लेन प्रेसिजन एयर कंपनी का है, जो तंजानिया की सबसे बड़ी निजी एयरलाइन है। कंपनी ने हादसे के बाद बयान जारी कर कि रेस्क्यू टीम घटनास्थल पर भेज दी गई है। अगले दो घंटे में और जानकारी जारी की जाएगी।

दिल्ली एयरपोर्ट पर 28-29 अक्टूबर की रात इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट के इंजन में टेक ऑफ के दौरान आग लग गई। खतरे को भांपते ही पायलट ने इसे रनवे पर ही रोक दिया। इसमें 184 पैसेंजर थे। सभी सुरक्षित हैं। इंडिगो की ओर से जारी बयान में कहा गया कि तकनीकी खराबी की वजह से चिंगारी दिखाई दीं।

इस घटना पर DGCA ने कहा कि टेकऑफ के दौरान फ्लाइट के इंजन-2 में जोरदार धमाका सुना गया था, जिसके कारण उसमें आग लग गई। पूरी खबर पढ़ें…

अमेरिका के मियामी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मंगलवार को एक विमान में लैंडिंग के बाद आग लग गई। हादसे के वक्त इस विमान में 126 लोग मौजूद थे। गनीमत रही कि जान का कोई नुकसान नहीं हुआ, हालांकि तीन लोग मामूली रूप से जख्मी हो गए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विमान का लैंडिंग गियर टूटकर एयरपोर्ट पर गिर गया था। जिसके बाद विमान एयरपोर्ट पर मौजूद एक क्रेन टॉवर से टकरा गया। पूरी खबर पढ़ें…

Leave a Reply

Your email address will not be published.