मीन राशि: वार्षिक राशिफल 2023

उदय दिनमान डेस्कः सभी लोग जानना चाहते है कि नया साल 2023 हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा. मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नहीं या नयी समस्या का सामना करना पड़ेगा.

साल 2023 कैसा रहेगा, इसको लेकर कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं. आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से आने वाला साल 2023 कैसा रहेगा.

आपके लिए यह वर्ष आपके उच्चकोटि का पारिवारिक सुख प्राप्त होगा. आपके सगे संबंधी का पूरा सहयोग मिलेगा. रिश्तेदार भी खूब खुश रहेंगे. मित्र से भी उत्तम लाभ मिलेगा. जिसे आपका सुख वैभव ज्यादा बढ़ जायेगा. पारिवारिक स्थिति ठीक रहेगा.

यह वर्ष परिवार में सुख समृद्धि बना रहेगा. अप्रैल के बाद घर में थोड़ी सी परेशानी दिखाई देगी. आपके कुटुंब में समस्या प्रारंभ हो सकती है. अब निजी वाद विवाद संभव हो सकते हैं और आपके परिवार वालों के बीच आपसी सामंजस्य की कमी दिखाई देगी.

यह समय आप अपना संतुलन बनाए रखे अक्तूबर महीने के बाद आपके सभी हालत में फिर सुधार होना चालू हो जायेगा. जो लोग आपसे नाराज थे आपसे मिल जायेगे. आपका आद्यात्मक में ज्यादा मन लगेगा. आपका आय ठीक बना रहेगा.

व्यापारी के लिए यह वर्ष काफी शुभ रहेगा. रुका हुआ धन आपको फिर से वापस मिलेगा. नए निवेश अगर कर रहे है तो परिवार में माता पिता से सलाह लेकर करे, अगर आप कपड़े का व्यापार किए है. उत्तम रहेगा धातु, कागज, इलेक्ट्रोनिस से संबंधित व्यापार में बिल्कुल सही लाभ होगा.

आप जिस काम में भी हाथ डालेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी. व्यापार बहुत तेजी से उन्नति करेगा और आपको समाज के वरिष्ठ अनुभवी और सम्मानित लोगों का सहयोग प्राप्त होगा. जो आपके व्यापार को आगे बढ़ाने में आपकी मदद करेंगे. उसके बाद फरवरी से अगस्त के बीच आपको विदेशी माध्यमों से भी व्यापार में उन्नति प्राप्त हो सकती है.

आप किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी के साथ जोड़कर भी काम कर सकते हैं. जो लोग नौकरी कर रहे है. अधिकारी का पूरा सहयोग बना रहेगा. आपके सहकर्मी भी पूरा मदद करेंगे. साथ ही नौकरी में प्रमोशन का योग बना हुआ है.

विद्यार्थियों के लिए यह माह आपकी एकाग्रता बढ़ेगी. केवल पढ़ाई ही नहीं बाकी आप अन्य सामाजिक विषयों पर भी अच्छी पकड़ बना पाएंगे. यह समय आप की शिक्षा के लिए अनुकूल रहेगा. प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों को अनुकूल परिणाम मिलेंगे. लेकिन बीच बीच में तकलीफ होगी. उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों के लिए यह वर्ष बहुत अनुकूल रहेगा.

जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे है वह सफल होंगे करियर के साथ भाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा. जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे है वह सफल होंगे.जुलाई के बीच नौकरी छूटने या नौकरी बदलने की स्थिति आ सकती है. इसलिए थोड़ी सावधानी रखना आवश्यक होगा सितंबर से दिसंबर के बीच नौकरी में स्थानांतरण हो सकता है.

यह वर्ष आपके प्रेम जीवन काफी अनुकूल रहेगा. अपने साथी के साथ आपका भावनात्मक लगाव बनता रहेगा. लेकिन आपके साथी आपके प्यार पर भरोसा नहीं करेगे इसलिए थोड़ा तकरार बढ़ेगा.यदि आप किसी को पसंद करते हैं किसी से प्रेम करते हैं या उनसे विवाह करना चाहते हैं तो यह अवधि आपके लिए अनुकूल रहेगी.

आप उनके समक्ष विवाह का प्रस्ताव रख सकते हैं, और आपका प्रेम विवाह भी हो सकता है. हालांकि इसके बाद परिस्थितियों में कुछ बदलाव आएगा जो आपके रिश्ते को भी तनावपूर्ण स्थितियों में ले जा सकता है. जो लोग लिविंग रिलेशन में है उनका प्यार में विश्वास बढ़ते रहेगा साथ है एक दूसरे को बहुत चाहत बनेगा. दांपत्य जीवन भी सुखमय बना रहेगा.

यह वर्ष आपके स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा. परंतु छोटी छोटी समस्या बना रहेगा. आपका वजन ज्यादा बढ़ जायेगा जिसे पेट संबंधी समस्या बना रहेगा. अप्रैल महीने के बाद एक अच्छी दिनचर्या बनाकर उसका पालन करना होगा ,

अन्यथा आप किसी बड़े रोग की चपेट में आ सकते हैं. पैर का मोच , गले के रोग से प्रभावित रहेंगे. आपको अपने खानपान का विशेष ध्यान रखना होगा नहीं, तो आप स्वास्थ्य समस्याओं से घिरे रहेंगे. अक्टूबर के बाद जाकर आपको स्वास्थ में राहत मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.